Home / International Sports / IPL-2020 वार्नर की फिफ्टी पर भारी क्विंटन डिकॉक का अर्धशतक, मुंबई इंडियंस विजयी 

IPL-2020 वार्नर की फिफ्टी पर भारी क्विंटन डिकॉक का अर्धशतक, मुंबई इंडियंस विजयी 

क्विंटन डिकॉक

शारजाह। क्विंटन डिकॉक (67) का  अर्धशतक और अन्य के बल्लेबाजों की उपयोगी पारी से मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के रविवार को हुए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 24 रन से मात दी. मुंबई इंडियंस की इस आइपीएल में तीसरी जीत है और इस जीत से टीम  अंक तालिका में शीर्ष  स्थान पर काबिज हो गयी है.  सनराइजर्स की  पांच मैचों में ये दूसरी हार है.

सनराइजर्स हैदराबाद को 24 रन से दी मात

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम ने  20 ओवर में 5 विकेट  पर 208 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद  की टीम  डेविड वार्नर के अर्धशतक के बाद  भी 20 ओवर में 7 विकेट पर 174 रन  ही बना सकी. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पहले ओवर में  छह रन बनाकर आउट हो गए जिसके बाद सूर्यकुमार यादव और क्विंटन डिकॉक ने पारी संभाली.

सलामी बल्लेबाज  क्विंटन डिकॉक ने  39 गेंदों पर 67 रन की तेज पारी में चार छक्के व चार चौके भी जड़े। उन्होंने सूयकुमार (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 5.5 ओवर में 42 रन और  इशान किशन (31 रन, 23 गेंद, एक चौके, दो छक्के)  के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की.

डिकॉक को राशिद खान ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. टीम को चौथा झटका इशान किशन के रूप में लगा जो 31 रन बनाकर संदीप शर्मा के शिकार हुए.  वही हार्दिक पांड्या और कीरन पोलार्ड ने आखिरी ओवरों में दम दिखाया. पोलार्ड ने 13 गेंदो में 25 और पांड्या ने 19 गेंदो में 28 रन बनाये.  पारी की अंतिम चार गेंदो में कुनाल पांड्या ने 20 रन बनाये.

संदीप शर्मा और सिद्र्धा कौल ने दो-दो विकेट लिए. राशिद खान ने एक विकेट झटका. कौल काफी महंगे हुए और उन्होंने चार ओवर में 64 रन बनाये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की ओर से वार्नर और बेयरस्टो ने पहले चार ओवर में 34 रन बनाये.  बेयरस्टो 15 गेंदो में 25 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने दो चौके और दो छक्के जड़ेे. मनीष पांडेय (30 रन, 19 गेंद) ने वॉर्नर के साथ  60 रन की साझेदारी की.

हालांकि फिर केन विलियमसन  (3)  को बोल्ट ने आउट किया. वही  वॉर्नर 44 गेंद में पांच चौके और दो छक्के से 60 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. डेविड वार्नर को  जेम्स पैटिनसन की गेंद पर इशान किशन ने कैच लपका. हैदराबाद  से राशिद खान 3 रन बनाकर और संदीप शर्मा खाता भी नहीं खेल सके. मुंबई से बुमराह, पैटिंसन और बोल्ट को 2-2 विकेट मिले.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...