Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : हैदराबाद की जीत से बढ़ा दिल्ली का इंतजार 

IPL-2020 : हैदराबाद की जीत से बढ़ा दिल्ली का इंतजार 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)  के दुबई में हुए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने ऋद्धिमान साहा (87 रन) और डेविड वार्नर (66 रन) की पारी के बाद राशिद खान (3 विकेट) की गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स को 88 रन से हराया.  टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 219 रन बनाए.

जवाब में दिल्ली 19 ओवर में सिर्फ 131 रन ही बना सकी. लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स से पारी की तीसरी गेंद पर शिखर धवन (0) संदीप शर्मा की गेंद पर डेविड वॉर्नर को कैच थमा बैठे. इसके बाद मा‍र्कस स्टोइनिस (5) शाहबाज़ नदीम की गेंद पर वॉर्नर ने कैच लपककर आउट किया.

रहाणे (26) और शिमरोन हेटमायर (16) ने पारी आगे बढ़ाई लेकिन राशिद खान ने पहले ओवर की पहली गेंद पर हेटमायर को आउट किया. राशिद ने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर रहाणे को एलबीडबल्यू किया. श्रेयस अय्यर (7) विजय शंकर की गेंद पर आउट हुए. ऋषभ पंत (36) पर संदीप शर्मा की गेंद पर आउट हुए. फिर उसके बाद अक्षर पटेल (1) राशिद खान की गेंद पर आउट हुए.

कगिसा रबाडा (3) टी नटराजन की गेंद पर आउट हुए. अश्विन (7) जैसन होल्डर की गेंद पर अब्दुल समद ने कैच लपका और एनरिक नॉर्टजे (1) पर टी नटराजन की गेंद पर आउट हो गये. तुषार देशपांडे (20) रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद से वॉर्नर (66 रन, 34, 8 चौके, 2 छक्के) और ऋद्धिमान साहा (87 रन, 45 गेंद, 12 चौके, 2 छक्के) ने तेज पारी खेली.  वार्नर ने ऋद्धिमान साहा के साथ शतकीय पार्टनरशिप की. दोनों ने पॉवरप्ले के 6 ओवर तक बिना विकेट गये 77 रन बनाए.  आईपीएल के इस सीजन में पॉवरप्ले में ये सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है.

हैदराबाद से पहले ये रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम दर्ज था. रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक विकेट पर 69 रन बनाए थे. वार्नर (66 रन) को 10वें ओवर की चौथी गेंद पर अक्षर पटेल ने आउट किया. वॉर्नर के रूप में 107 रन पर पहला विकेट गिराने के बाद साहा ने मनीष पांडे के साथ अर्धशतकीय पार्टनरशिप की और स्कोर 170 रन तक पहुंचाया.

ऋद्धिमान साहा (87 रन) को एनरिच नोर्टजे ने 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट किया. वही पांडे (नाबाद 44) और विलियमसन (11) रन बनाकर नाबाद रहे. आज के मैच में हैदराबाद से मिली हार के बाद अब दिल्ली की प्लेऑफ में जगह पक्की करने का इंतजार बढ़ गया है.

About Aditya Srivastava

Check Also

आखिर क्यों देर से होगा ऑस्ट्रेलियन ओपन!

कोरोना काल में होने वाली  साल की पहली ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 की ...