Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : दुबई में उतरने वाले इन खिलाड़ियों को मिलेगी क्वारंटाइन से छूट

IPL-2020 : दुबई में उतरने वाले इन खिलाड़ियों को मिलेगी क्वारंटाइन से छूट

यूएई में 19 सितम्बर से हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्सा लेने पहुंची टीम के लगभग सभी खिलाड़ी पहुुंच चुके है जबकि कई खिलाड़ियों के पहुंचने में समय लगेगा। हालांकि एक दिन पहले खिलाड़ियो को क्वारंटाइन में छूट मिलने की बात कहने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सीईओ वैंकी मैसूर ने आज कहा कि उनका पहला मैच 23 सितम्बर को होगा और इस मैच में इयोन मोर्गन और पैट कमिंस खेल सकेंगे।

केकेआर के पहले मैच में खेलेंगे ये खिलाड़ी, अबू धाबी के नियमों के चलते होंगे क्वारंटाइन

उन्होंने कहा कि हमारे तीन खिलाड़ी क्वारंटाइन किए जा सकते है। ये खिलाड़ी इयोन मोर्गन और पैट कमिंस के अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाज के टॉम बैंटन है।उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 16 सितंबर को खत्म होने के बाद खिलाड़ी 17 सितंबर को चार्टर्ड विमान से यूएईए आएंगे और 23 सितंबर को हमारे पहले मैच से पहले इनका क्वारंटाइन पूरा हो जाएगा।

उन्होंने ये कहा कि अबुधाबी में खिलाड़ियों को 14 दिन की जगह छह दिन के क्वारंटाइन के लिए अधिकारियों ने रजामंदी जता दी है लेकिन इसे और कम करने के लिए अभी बात की जा रही है। मैसूर एक बबल से दूसरे बबल में जाने वालों को क्वारंटाइन की छूट वाला नियम कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) खेलकर आने वाले खिलाड़ियों के लिए भी चाहते है।

सीपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी 12 सितम्बर को दुबई पहुंच रहे है। इसमें केकेआर टीम के खिलाड़ी आंद्रे रसेल, सुनील नारायण और क्रिस ग्रीन भी है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने भी कहा था कि ब्रिटेन से दुबई आने वाले खिलाड़ी आईपीएल नियमों के तहत क्वारंटाइन नहीं किए जाएंगे।

आईपीएल 2020 : … तो इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के ये क्रिकेटर्स खेल सकेंगे पहला मैच

 

हालांकि अबुधाबी में यूएई से बाहर से आने वालों के लिए 14 दिन का अनिवार्य क्वारंटाइन जरूरी होता है। हालांकि रिपोर्ट के अनुसार खिलाड़ियों को छह दिनों के आइसोलेशन के बाद बायो सिक्योर बबल में अभ्यास की अनुमति मिल गयी हैं। वैसे केकेआर और मुंबई इंडियंस का ही बेस अबू धाबी में हैं जबकि इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में खेल रहा खिलाड़ी मुंबई इंडियंस की टीम में नहीं है।

इन दोनों टीमों को छोड़कर बाकी छह टीमों का बेस दुबई में हैं। दूसरी ओर दुबई में अनिवार्य क्वारंटाइन का नियम नहीं है और यहां जांच में कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद ही क्वारंटाइन किया जाता है। इससे दुबई आने वाले खिलाड़ी पहले दिन से ही अपनी टीमों में शामिल हो सकते है क्योंकि ऐसे खिलाड़ी मैनचेस्टर के बायो सिक्योर बबल से यहां आएंगे।

About Aditya Srivastava

Check Also

आखिर क्यों देर से होगा ऑस्ट्रेलियन ओपन!

कोरोना काल में होने वाली  साल की पहली ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 की ...