Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : तेवतिया एवं पराग ने हैदराबाद के जबड़े से छीनी जीत 

IPL-2020 : तेवतिया एवं पराग ने हैदराबाद के जबड़े से छीनी जीत 

राहुल तेवतिया (नाबाद 45) की तेज पारी और की रियान पराग (नाबाद 42) के साथ छठे विकेट के लिए 85 रन की अहम साझेदारी से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से मात दी.   रविवार को हुए इस मैच में  सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बनाये.

जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने  19.5 ओवर में पांच विकेट पर जीत के लिए जरूरी 163 रन बना लिए.टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम की बल्लेबाजी फीकी रही. टीम से वार्नर ने 38 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों से 48 रन  जोड़े .

वही जानी बेयरस्टो (16) के आउट  होने के बाद वार्नर ने  मनीष पांडेय (54 रन, 44 गेंद, दो चौके, तीन छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की.  जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने एक गेंद बाकि रहते हुए रोमांचक अंदाज में मैच जीत लिया.  तेवतिया ने 28 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों से नाबाद 45 रन और पराग ने 26 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के से आतिशी 42 रन बनाये.

दोनों ने छठवें विकेट के लिए 85 रन जोड़े. बेन स्टोक्स  पांच रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर आउट हुए. कप्तान स्टीवन स्मिथ ने पांच रन बनाये. जोस बटलर  (16) को  खलील ने आउट किया. अनुभवी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने 18 रन जोड़े.  हालाकि राजस्थान के एक समय 78 रन पर पांच विकेट हो गए थे.

फिर तेवतिया ने 18वें ओवर मेंराशिद खान पर तीन चौके लगाकर और पराग के साथ जुगलबंदी करके राजस्थान को जीत दिला दी. राजस्थान की ने सात मैचों में ये तीसरी जीत है जबकि हैदराबाद को सात मैचों में चौथी हार है.

About Aditya Srivastava

Check Also

LPL : आखिर क्यों अफरीदी गॉल ग्लैडिएटर्स से नहीं खेलेंगे ये दो मैच 

26 नवंबर से  शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में  खेल रही  फ्रेंचाइजी  गॉल ...