Home / International Sports / IPL-2020 : सनराइजर्स हैदराबाद की पहली जीत, दिल्ली की हुई हार   

IPL-2020 : सनराइजर्स हैदराबाद की पहली जीत, दिल्ली की हुई हार   

जॉनी बेयरस्टॉ  (53)   और डेविड वार्नर (45) की धुआंधार बल्लेबाजी के बाद  अफगानिस्तान के खतरनाक लेग स्पिनर राशिद खान (14 रन पर तीन विकेट) की गेंदबाजी के सहारे  सनराइजर्स हैदराबाद ने अबुधाबी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 11वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को  15 रन से मात दी. ये इस सीजन में हैदराबाद की पहली जीत है.

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया.  सनराइजर्स हैदराबाद पहले बल्लेबाजी करते हुए  20 ओवर में चार विकेट पर 162 रन ही बना सका लेकिन उसके गेंदबाजो ने इस मामूली स्कोर का बचाव किया  और  दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन ही बना सकी. सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 162 रन बनाए .

राशिद खान

जॉनी बेयरस्टो और कप्तान डेविड वॉर्नर ने 45 रन जोड़े.  टीम की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवर में 77 रन जोड़े. फिर  दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज हावी हो गए. वार्नर (45 रन, 33 गेंद, तीन चौके, दो छक्के) ने लेग स्पिनर अमित मिश्रा की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश की जिसे विकेटकीपर रिषभ पंत ने लपक लिया.  बेयरेस्टो ( 53 रन, 48 गेंद, दो चौके, एक छक्के ) ने अर्धशतक जड़ा.

केन विलियम्सन ने 41 रन जोड़े. इसके बाद कगीसो रबाडा ने 17.5 ओवर में जॉनी बेयरेस्टो को आउट किया. हैदराबाद से अभिषेक शर्मा 1 गेंद पर 1 और अब्दुल समद 7 गेंद पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे. बेयरस्टॉ ने  तीसरे विकेट के लिए विलियमसन के साथ 38 गेंदों में 52 रनों की साझेदारी की. विलियमसन ने चौथे विकेट के लिए अब्दुल समद के साथ 11 गेंदों में 16 रनों की साझेदारी की.

जॉनी बेयरस्टॉ

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स  की शुरुआत खराब रही और पारी के पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (5 गेंद में 2 रन) को पवेलियन की राह दिखा दी. वे स्टम्प के पीछे बेयरस्टॉ को कैच थमा बैठे.

सनराइजर्स हैदराबाद से राशिद खान ने 4 ओवर में 14 रन देकर शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का विकेट लिया. भुवनेश्वर कुमार ने दो और खलील अहमद व  टी नटराजन को एक-एक विकेट मिले. दिल्ली के लिए पंत ने सबसे ज्यादा 28 रनों का योगदान दिया लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.  शानदार गेंदबाजी के लिए राशिद खान मैन ऑफ द मैच चुने गए.

About Aditya Srivastava

Check Also

IND VS AUS : पहले टी-20 बस थोड़ी देर में होगा शुरू

भले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज हार गई हो लेकिन टी-20 ...