Latest News
Home / International Sports / IPL-2020: SRH vs KXIP : सनराइजर्स की 69 रन से जीत, पंजाब की लगातार चौथी हार

IPL-2020: SRH vs KXIP : सनराइजर्स की 69 रन से जीत, पंजाब की लगातार चौथी हार

सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर के अर्धशतकों की सहायता से सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दुबई में हुए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से मात दी.  हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 201 रन बनाये.  जवाब में पंजाब की टीम16.5 ओवर में 132 रन ही बना सकी.

हैदराबाद से  राशिद (12 रन पर तीन विकेट), खलील (24 रन पर दो विकेट) और टी नटराजन (24 रन पर दो विकेट) ने उम्दा गेंदबाजी की. पंजाब टीम से निकोलस पूरन (77 रन, 37 गेंद, 5 चौके. 7 छक्के)  ने अर्द्धशतक जड़ा लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

हैदराबाद से बेयरस्टो ने 55 गेंद में छह छक्कों और सात चौकों से 97 रन जोड़े और डेविड वॉर्नर (52 रन, 40 गेंद, 5 चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी  की. पंजाब से  लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने तीन विकेट और अर्शदीप सिंह ने  दो विकेट झटके जिससे अंतिम पांच ओवर में सनराइजर्स 41 रन ही बना सकी.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब  की टीम का  दूसरे ओवर में ही मयंक अग्रवाल (09) का विकेट गिरा जो जो कप्तान लोकेश राहुल के साथ गलतफहमी के चलते  रन आउट हुए. प्रभसिमरन सिंह (11) खलील की गेंद पर प्रियम गर्ग को आसान कैच थमा बैठे. पंजाब  ने पावर प्ले में दो विकेट पर 45 रन जोड़े.

पूरन ने बाएं हाथ के स्पिनर अभिषेक शर्मा की गेंद पर लगातार दो छक्के जड़े लेकिन इसी ओवर में राहुल (11) विलियमसन को कैच थमा बैठे.  राशिद खान ने मनदीप सिंह (06) को बोल्ड करके पंजाब को पांचवां झटका दिया जबकि खलील ने मुजीब उर रहमान (01) को आउट किया.

राशिद ने इसके बाद पूरन को बैकवर्ड प्वाइंट पर नटराज के हाथों कैच कराया. पंजाब की टीम को अंतिम पांच ओवर में 76 रन चाहिए थे जिससे वो काफी दूर रही.  सनराइजर्स छह मैचों में यह तीसरी जीत के बाद  छह अंक के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि पंजाब छह मैचों में एक जीत और लगातार चौथी हार के बाद दो अंक के साथ  अंतिम पायदान पर चल रही है.

About Aditya Srivastava

Check Also

पाक टीम के अब सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, दौरा होगा रद्द! 

कोरोना  काल में न्यूजीलैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान टीम खासे खतरे में है और हाल ...