Home / International Sports / IPL-2020 : एलिमिनेटर में आरसीबी की हैदराबाद से टक्कर आज     

IPL-2020 : एलिमिनेटर में आरसीबी की हैदराबाद से टक्कर आज     

इंडियन प्रीमियर लीग में आज  सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी)की  एलिमिनेटर मैच में टक्कर पर सबकी निगाह होगी. इस मैच में  आरसीबी जीत के लिए उतरेगी लेकिन वो हैदराबाद को हलके में लेने की गलती नहीं कर सकेगी.  वैसे हैदराबाद की टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर है.

उसने अपने पिछले तीन मैच में दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी और टॉप पर रही मुंबई इंडियंस को मात देकर  जीत की हैट्रिक बनाई थी जबकि बंगलोर लगातार चार मुकाबले हारी थी.  हैदराबाद अपने अंतिम लीग मैच में दस विकेट की जीत के चलते बढे हौसले से उतरेगी. टीम से डेविड वार्नर और ऋधिमान साहा ने दिल्ली के खिलाफ 107 और मुंबई के खिलाफ 151 रन की पार्टनरशिप की.

आज एलिमिनेटर मैच अबू धाबी में शाम 7:30 बजे से होगा

वार्नर ने अब तक 14 मुकाबलों में 529 रन बनाये तो साहा ने तीन मैच में 184 रन बनाये है. इसके साथ  गेंदबाजी में संदीप शर्मा, होल्डर, शाहबाज नदीम, टी नटराजन और राशिद खान शानदार प्रदर्शन कर रहे है. संदीप ने पावरप्ले में और नटराजन ने डेथ ओवरों में उम्दा प्रदर्शन किया तो राशिद खान ने भी किफायती गेंदबाजी की.

आज के मैच से पहले विराट कोहली की टीम को पिछली हार की कमियों को सुधारना होगा. पिछले कई मैच में आरसीबी के बल्लेबाज उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके थे.  वैसे आज के मैच में चोट से उबर कर गेंदबाज नवदीप सैनी वापसी कर सकते है. टीम की ओर से  मोहम्मद सिराज, इसुरू उडाना, क्रिस मॉरिस पर तेज गेंदबाजी और स्पिन में वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल का जिम्मा है.

वैसे पहले क्वावालीफ़ायर में पिछली चार बार की चैंपियन मुंबई ने दिल्ली को मात देकर फाइनल में जगह बनायीं थी. फिलहाल आज के मैच की विजेता से दिल्ली की दूसरे क्वालीफ़ायर में टक्कर होगी और उसके बाद ही फाइनल की दूसरी टीम का फैसला होगा.

टीम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, इसुरु उडाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जम्पा.

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडेय, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, ऋधिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप शर्मा, संजय यादव, फैबियन एलेन, पृथ्वी राज यरा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज़ नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...