Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : सुपर ओवर में पंजाब का टूटा सपना,  दिल्ली विजयी

IPL-2020 : सुपर ओवर में पंजाब का टूटा सपना,  दिल्ली विजयी

सुपर ओवर तक चले रोमांचक मैच में कैगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने यूएई में चल रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को मात दी. इससे पहले   टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली टीम  20 ओवर में 157 रन ही बना सकी थी.  जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब भी 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन ही बना सकी.

दिल्ली की शुरुआत काफी ख़राब रही और  चार ओवर में तीन विकेट केवल 13 रन पर गँवा दिए. शिखर धवन (00) रन आउट हुए चौथे ओवर में पृथ्वी शॉ (05) बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में पवेलियन लौट गए.इसके बाद उतरे हेटमायर को मोहम्मद शमी ने  अपना शिकार बनाया.

इसके बाद  कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने दिल्ली को संभाला और 73 रनों को साझेदारी कर अपनी टीम को संभाला लेकिन ऋषभ पंत  (29 गेंदों में 31 रन)   14वें ओवर की आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में बोल्ड हो गए. उनको रवि विश्नोई ने आउट किया. फिर 15वें ओवर में उतरे मोहम्मद शमी ने कप्तान श्रेयस अय्यर (39) को आउट किया.

उस समय दिल्ली की आधी टीम 87 रन पर आउट हो चुकी थी.  दिल्ली ने अंतिम  3 ओवर में 57 और अंतिम ओवर में 30 रन जोड़े. पंजाब से मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 15 रन देकर ये 3 विकेट  चटकाए. शेल्डन कॉट्रेल को दो और रवि विश्नोई को 1 विकेट मिला. इसके बाद टीम के दो और विकेट गिरे और 7 विकेट पर 127 रन हो गए थे.  इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने मोर्चा संभाला. उन्होंने 19वें ओवर में कॉट्रेल की गेंद पर लगातार 3 चौके लगाए और जॉर्डन की गेंदों पर 2 छक्के व तीन चौके जड़े.

इससे पूर्व मंयक अग्रवाल (60 गेंदों पर 89 रन, सात चौके, 4 छक्के) की पारी से किंग्स इलेवन पंजाब की  उम्मीद कायम रखी. मंयक अग्रवाल ने एक छोर पर डटकर बल्लेबाजी की लेकिन अंतिम ओवर में आउट हो गए. किंग्स इलेवन पंजाब के भी 20 ओवर में 157 रहे जिसके बाद सुपर ओवर का सहारा लिया गया. दिल्ली कैपिटल्स  से रबाड़ा व आर अश्विन ने क्रमश: दो-दो विकेट जबकि मोहित शर्मा व अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक विकेट चटकाये.

सुपर ओवर-

पंजाब : पहली गेंद- 2 रन, दूसरी गेंद- केएल राहुल आउट, मैक्सवेल बल्लेबाजी के लिए आए, तीसरी गेंद- पूरन क्लीन बोल्ड.
गेंदबाज- रबाडा, बल्लेबाज- निकोलस पूरन और केएल राहुल
दिल्ली : दिल्ली को जीत के लिए 3 रन की दरकार, पहली गेंद- डॉट, दूसरी गेंद- वाइड, तीसरी गेंद- दो रन, दिल्ली की जीत.

About Aditya Srivastava

Check Also

क्यों 2022 तक टाली गयी इंग्लैंड-नीदरलैंड वनडे सीरीज

कोरोना काल में कई टूर्नामेंट का आयोजन कड़े कोविड प्रोटोकॉल के साथ हो गया लेकिन ...