Home / International Sports / IPL-2020 : प्रियम गर्म के बाद गेंदबाजों का दम, सीएसके हुई बेदम 

IPL-2020 : प्रियम गर्म के बाद गेंदबाजों का दम, सीएसके हुई बेदम 

सनराइजर्स हैदराबाद ने यूपी के प्रियम गर्म (नाबाद 51) और अभिषेक शर्मा (31) की उपयोगी पारी के बाद धारदार गेंदबाजी से  इंडियन प्रीमियर लीग के दुबई में हुए मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ सात रन से रोमांचक जीत दर्ज की. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बनाये.

जवाब में चेन्नई की टीम को शुरू से झटके लगने लगे और  धोनी की कोशिश के बावजूद  चेन्नई सुपरकिंग्स 20 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन ही बना सकी.   सनराइजर्स हैदराबाद  ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. लेकिन सीएसके की टीम ने शानदार गेंदबाजी की और सनराइजर्स  की टीम नौ ओवर में दो विकेट पर 60 रन बनाकर संघर्षरत थी.

सनराइजर्स हैदराबाद ने सात रन से दर्ज की जीत

वही धीमी रन गति बढ़ाने के चक्कर में डेविड वार्नर (28) पारी के 11वें ओवर में छक्का मारने की कोशिश में बाउंड्री पर कैच हो गए. इसकी अगली गेंद पर ही केन विलियमसन (9) रन आउट हो गए. एक समय हैदराबाद  की टीम के 69 रन पर चार विकेट हो गए थे.

इसके बाद उतरे 19 साल के प्रियम गर्ग और 20 साल के अभिषेक ने पांचवें विकेट के लिए 43 गेंदों पर 77 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को संभाला. प्रियम गर्ग ने आतिशी पारी खेली और 23 गेंदों में अर्धशतक ठोंक डाला. प्रियम ने अपनी नाबाद पारी में 26 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्का भी जड़ा.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई के फाफ डू प्लेसिस (22), शेन वाटसन (1), अम्बाती रायडू (8 ) और केदार जाधव (3) सस्ते में निपट गए.  हालांकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 36 गेंद पर  चार चौके और एक छक्के की सहायता से नाबाद 47 रन जोड़े और अंतिम दो ओवर में तूफानी पारी खेली लेकिन सीएसके को हार से नहीं बचा सके.

सीएसके से रविंद्र जडेजा ने 35 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 50 रन बनाये. वही  सैम कुर्रन 5 गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे. जडेजा ने पांचवें विकेट के लिए धोनी के साथ  56 गेंदों में शानदार 72 रनों की साझेदारी की.

वार्नर ने अब्दुल समद को आखिरी ओवर में गेंद दी. इस ओवर में सीएसके सिर्फ 21 रन ही बना सकी जबकि टीम को जीत के लिए 28 रन चाहिए थे. धोनी की धीमी बल्लेबाजी टीम पर भारी पड़ी. हैदराबाद की चार मैचों में यह दूसरी जीत और चेन्नई की चार मैचों में तीसरी हार है.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...