Home / National Sports / IPL-2020 : लंबे बालो वाले इस अंपायर की हर ओर चर्चा 

IPL-2020 : लंबे बालो वाले इस अंपायर की हर ओर चर्चा 

यूएई में हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को हुए  मैच में केकेआर ने सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी लेकिन इस मैच में किसी और शख्स पर भी चर्चा हुई अपने लंबे बालो के चलते.  दरअसल इस मैच में अंपायरिंग कर रहे पश्चिम पाठक अपने  लम्बे बाल और टोपी के लुक के चलते सुर्खियों में आ गए है.

उन्होंने आइपीएल में पहले भी अंपायरिंग की हैं लेकिन कल के मैच के बाद तो हर तरफ उनकी चर्चा हुई थी. इस दौरान तो उन्होंने उन्होंने बॉलिंग एंड पर एक समय  झुककर भी अंपयारिंग की थी. पश्चिम पाठक ने 2012 में दो महिला वनडे मैचों में अंपयारिंग भी की  और भारतीय घरेलू क्रिकेट से 2009 से जुड़े पाठक इंटरनेशनल क्रिकेट में दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों में रिजर्व अंपायर रहे है.

उन्होंने  2014 मेंआईपीएल में पहली बार अंपयरिंग की और 2015 में कर्नाटक में हुए विजय हजारे ट्रॉफी के  मैच में हेलमेट पहन के अंपायरिंग करने उतरे और ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय अंपायर हो गए.

केकेआर व सनराइजर्स हैदराबाद  के बीच इस मैच में  केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन बनाए लेकिन हैदराबाद के भी 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बनाने से मैच टाई हो गया. इसके बाद सुपर ओवर में केकेआर से लोकी फॉर्ग्युसन ने शानदार  गेंदबाजी की जिससे हैदराबाद दो रन ही बना सकी. जवाब में दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन ने केकेआर के लिए तीन रन बनाकर टीम को जीत दिला दी.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...