Latest News
Home / International Sports / IPL 2020 : हैदराबाद की जीत से KKR आउट

IPL 2020 : हैदराबाद की जीत से KKR आउट

संदीप शर्मा 34 रन पर तीन विकेट की घातक गेंदबाजी और अपने सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर (नाबाद 85) तथा रिद्धिमान साहा (नाबाद 58) के शानदार अर्धशतकों के बल पर सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉप पर चल रही मुम्बई इंडियंस को दस विकेट से पराजित कर आईपीएल के प्ले ऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया।

इसके साथ हैदराबाद की इस जीत से केकेआर आईपीएल-13 से बाहर हो गया है। मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में हैदराबाद ने मुंबई टीम को 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन पर रोकने के बाद 17.1 ओवर में बिना कोई विकेट खोये 151 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।
हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा ने 34 रन पर तीन विकेट, होल्डर ने 25 रन पर दो विकेट और शाहबाज नदीम ने 19 रन पर दो विकेट लिए।

कप्तान वार्नर ने 58 गेंदों पर नाबाद 85 रन में 10 चौके और एक छक्का लगाया जबकि साहा ने 45 गेंदों पर नाबाद 58 रन में सात चौके और एक छक्का लगाया। इससे पूर्व मुम्बई इंडियस की टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई।

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। हैमस्ट्रिंग चोट के कारण पिछले चार मैचों से बाहर रहे कप्तान रोहित शर्मा फिट होकर इस मैच में लौटे लेकिन सात गेंदों पर मात्र चार रन बनाकर संदीप शर्मा की गेंद पर आउट हो गए।

क्विंटन डी कॉक ने 13 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 26 रन बनाये जबकि सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों में पांच चौकों के सहारे 36 रन और ईशान किशन ने 30 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाये।

सूर्य और किशन ने तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद मुंबई ने जल्दी-जल्दी विकेट गंवाए। क्रुणाल पांड्या का खाता नहीं खुला जबकि सौरभ तिवारी एक रन बनाकर आउट हुए।

मुंबई के सात विकेट 116 रन पर गिर गए थे लेकिन कीरोन पोलार्ड ने आखिरी दो ओवरों में चार छक्के उड़ाकर मुंबई के स्कोर को कुछ सम्मान दे दिया।

पोलार्ड ने 19वें ओवर में टी नटराजन की गेंदों पर लगातार तीन छक्के मारे और अगले ओवर में जैसन होल्डर पर भी छक्का जड़ दिया। हालांकि होल्डर ने अगली गेंद पर पोलार्ड को बोल्ड कर दिया। पोलार्ड ने 25 गेंदों पर 41 रन में दो चौके और चार छक्के लगाए। उनकी इस पारी से ही मुंबई की टीम 149 रनों तक पहुंच सकी।

About Sports Zone Desk

Check Also

पाक टीम के अब सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, दौरा होगा रद्द! 

कोरोना  काल में न्यूजीलैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान टीम खासे खतरे में है और हाल ...