Home / International Sports / IPL-2020 : केकेआर की रोमांचक जीत, पंजाब की राह हुई मुश्किल

IPL-2020 : केकेआर की रोमांचक जीत, पंजाब की राह हुई मुश्किल

अबु धाबी।  कप्तान दिनेश कार्तिक (58) और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (57) के अर्द्धशतक और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (29 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से  कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को दो रन से मात दी.

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन बनाये. जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब  20 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन स्कोर ही बना सकी.

कोलकाता ने कप्तान दिनेश कार्तिक (58 रन, 29 गेंद, आठ चौके, दो छक्के ) और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (57 रन, 47 गेंद, 5 चौके) के अर्धशतकों और दोनों के  बीच चौथे विकेट के लिए 43 गेंदों पर 81 रन की साझेदारी से 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन बनाये. पैट कमिंस पांच रन पर नाबाद रहे. पंजाब से शमी, अर्शदीप और बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला. मुजीब उर रहमान ने चार ओवर में 44 रन दिए.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने बिना  किसी नुकसान के 115 रन बनाकर केकेआर पर दबाव बना लिया था लेकिन अंतिम ओवरों में लय कायम न रख पाने का नतीजा उन्हें  भुगतना पड़ा. पंजाब को सुपर ओवर के लिए आखिरी गेंद पर छक्के चाहिए था लेकिन ग्लेन मैक्सवेल सुनील नारायण की गेंद पर चौका ही जड़ सके.

पंजाब से कप्तान लोकेश राहुल (74) और युवा ओपनर मयंक अग्रवाल (56)  ने दमदार पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.    कोलकाता इस तरह छह मैचों में चौथी जीत के बाद आठ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया. वही  पंजाब के लिए इस  छठवीं हार के चलते अगले दौर की राह कठिन हो गयी है.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...