Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : केकेआर ने सुपर ओवर में तोड़ा हैदराबाद का सपना  

IPL-2020 : केकेआर ने सुपर ओवर में तोड़ा हैदराबाद का सपना  

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अबू धाबी में हुए मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सुपर ओवर में लोकी फर्ग्युसन की गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद  को रोमांचक अंदाज में हराया.   हैदराबाद ने टॉस जीतकर केकेआर को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. केकेआर ने निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद निधारित ओवर में ने 6 विकेट पर 163 रन बना सकी.

इसके बाद सुपर ओवर में हैदराबाद द्नवारा बनाये गए  2 विकेट पर 2 रन के जवाब में केकेआर ने  तीन रन बनाकर जीत अपनी झोली में डाल ली. केकेआर से कप्तान इयान मॉर्गन (34 रन, 23 गेंद, 3 चौके, 1 छक्के) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 29 रन, 14 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) ने पांचवें विकेट के लिए 58 रन जोड़े.

शुभमन गिल (36 रन, 37 गेंद, 5 चौके) और राहुल त्रिपाठी (23 रन, 16 गेंद, 2 चौके, 1 छक्के) से पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की. सनराइजर्स हैदराबाद से टी नटराजन को दो और  विजय शंकर, बासिल थम्पी और राशिद खान ने एक-एक विकेट मिले. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद से जॉनी बेयरस्टो (36 रन, 28 रन, 7 चौका) और केन विलियमसन (29 रन, 19 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का)  ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवरों में 57 रन बनाये.

केन विलियमसन लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर नीतीश राणा के हाथों कैच आउट हुए. फिर 70 रन पर जॉनी बेयरस्टो (36) को वरुण चक्रवर्ती ने रसल के हाथों कैच किया.

इसके बाद प्रियम गर्ग (4 रन, 7 गेंद) और मनीष पांडे (6 रन, 7 गेंद)  फर्ग्युसन का शिकार हुए.  विजय शंकर (7 रन, 10 गेंद) पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए. कप्तान डेविड वॉर्नर (47 रन,33 गेंद, 5 चौके) ने अच्छी पारी खेली. अंतिम दो ओवरों में हैदराबाद को जीत के लिए 30 रन की दरकार थी.

19 ओवर में अब्दुल समद (23 रन, 15 गेंद, 2 चौके) को शिवम मावी की गेंद पर शुभमन गिल ने कैच पकड़ा. अंतिम ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे लेकिन कप्तान डेविड वॉर्नर ने दूसरी, तीसरी, चौथी गेंद पर लगातार तीन चौके और 5वीं गेंद पर  दो रन लिए, अंतिम गेंद पर लेग बाई पर एक रन मिलने से से मैच टाई हो गया.

सुपर ओवर:-

हैदराबाद : 2 विकेट पर 2 रन

  • बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, गेंदबाज- लॉकी फर्ग्युसन
  • पहली गेंद (विकेट): डेविड वॉर्नर, बोल्ड
  • दूसरी गेंद: अब्दुल समद, दो रन
  • तीसरी गेंद (विकेट): अब्दुल समद, बोल्ड

कोलकाता : बिना नुकसान 3 रन  

  • बल्लेबाज ईयान मॉर्गन, दिनेश कार्तिक, गेंदबाज- राशिद खान
  • पहली गेंद: इयान मॉर्गन, रन नहीं
  • दूसरी गेंद: इयान मॉर्गन, एक रन
  • तीसरी गेंद: दिनेश कार्तिक, रन नहीं
  • चौथी गेंद: दिनेश कार्तिक, दो रन (लेग बाई)

About Aditya Srivastava

Check Also

पाक टीम के अब सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, दौरा होगा रद्द! 

कोरोना  काल में न्यूजीलैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान टीम खासे खतरे में है और हाल ...