Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : केकेआर के बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, आरसीबी 8 विकेट से विजयी 

IPL-2020 : केकेआर के बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, आरसीबी 8 विकेट से विजयी 

अबू धाबी में खेले गए  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में  केकेआर  को   रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने  8 विकेट से मात दी.  इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा बनाये गए रन ओवरऑल केकेआर का दूसरा सबसे कम स्कोर रहा जबकि इस सीजन का सबसे कम स्कोर भी रहा.

आरसीबी की जीत में मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल ने शानदार  गेंदबाजी की तो  देवदत्त पडिक्कल (25 रन, 17 गेंद, तीन चौके) ने उम्दा पारी खेली.  इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 84 रन ही बना सका . जवाब में आरसीबी  13.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाकर  जीत दर्ज की.

इस जीत से आरसीबी  10 मैचों में 7 जीत के बाद 14 अंक के साथ दूसरे पायदान पर है. वही मुंबई इंडियंस 12 अंक के साथ अब तीसरे पायदान पर है जबकि  केकेआर 10 मैच में 5वीं हार के बाद दस अंक के साथ चौथे पायदान पर है.    केकेआर की बल्लेबाजी एकदम फ्लॉप रही और  शुभमन गिल (1)  को नवदीप सैनी की गेंद पर क्रिस मौरिस ने कैच आउट किया.

मोहम्मद सिराज ने दूसरे ओवर में राहुल त्रिपाठी (1), नीतीश राणा (0) को आउट किया. सिराज ने अपने अगले ओवर में टॉम बेंटन (10) को आउट किया. कप्तान  इयोन मोर्गन ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए  जबकि चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके.  युजवेंद्र चहल की गेंद पर दिनेश कार्तिक (4)  आउट हुए, पैट कमिंस (4) चहल की गेंद पर देवदत्त पडिक्कल के हाथों लपके गए.

पॉवरप्ले में केकेआर केवल 17 रन बना सका. युजवेंद्र चहल की गेंद पर  अंपायर ने पैट कमिंस को एलबीडब्ल्यू दिया. कमिंस रिव्यू के चलते बच गए.लेकिन चहल ने 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर कमिंस (4) का विकेट लिया.  कुलदीप यादव (12)  रन आउट हुए. आरसीबी से सिराज ने तीन विकेट व चहल ने दो विकेट झटके. सैनी और सुंदर को एक-एक विकेट मिला.

जवाब में  आरसीबी के लिए देवदत्त पडिक्कल और आरोन फिंच ने 6.4 ओवरों में 46 रन की साझेदारी की.  लोकी फर्ग्युसन ने 7वें ओवर में गेंदबाजी की और आरोन फिंच (16 रन, 21 गेंद, दो चौके) उनकी गेंद पर  दिनेश कार्तिक के हाथो कैच आउट हो गए. इसी ओवर की  चौथी गेंद पर देवदत्त पडिक्कल ( 25 रन, 17 गेंदम, 3 चौके ) के आउट होने के बाद  विराट कोहली (18 रन, 17 गेंद, दो चौके) और गुरकीरत मान (21 रन, 26 गेंद, 4 चौके) ने टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया.

 

About Aditya Srivastava

Check Also

एटीपी फाइनल्स : विश्व नंबर-3 थिएम को मात देकर मेदवेदेव चैंपियन 

रूस के टेनिस स्टार प्लेयर डेनियल मेदवेदेव ने लंदन में हुई एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स ...