Home / International Sports / IPL-2020 : हैदराबाद की 5 विकेट से जीत, आरसीबी को लगा झटका 

IPL-2020 : हैदराबाद की 5 विकेट से जीत, आरसीबी को लगा झटका 

जेसन होल्डर (दो विकेट, नाबाद 26 रन)  के  हरफनमौला प्रदर्शन और धारदार गेंदबाजी के सहारे सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शारजाह में हुए मैच में  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 5 विकेट से मात दी. हैदराबाद ने  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 120 रन बनाये.

जवाब में  जवाब में हैदराबाद ने 14.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत के लिया जरुरी रन का लक्ष्य पा लिया.  इस जीत के बाद हैदराबाद के 13 मैचों में 6 जीत से 12 अंक  हैं और टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी जिन्दा है दूसरी ओर आरसीबी अपना अंतिम मैच हारी तो उसका प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट जायेगा.

आरसीबी की बल्लेबाजी लड़खड़ा गयी. देवदत्त पड्डिकल (5)  संदीप शर्मा की गेंद पर शिकार हुए. कप्तान विराट कोहली (7) संदीप शर्मा की गेंद पर केन विलियमसन को  शॉर्ट एक्सट्रा कवर पर कैच थमा बैठे.  संदीप  शर्मा ने आईपीएल में सातवीं बार कोहली का विकेट लिया.  पावरप्ले में आरसीबी के दो विकेट पर 30 रन ही बने.

फिलिप (32 रन, 31 गेंद, 4 चौके) को राशिद खान की गेंद पर मनीष पांडे ने कैच पकड़ा. नदीम ने डिविलियर्स को चार रन के निजी स्कोर पर अपनी ही गेंद पर कैच टपकाकर जीवनदान  दिया लेकिन एबी डिविलियर्स (24) स्पिनर नदीम की गेंद पर अभिषेक शर्मा को कैच दे बैठे. वाशिंगटन सुंदर (21) भी कुछ खास नहीं कर सके.

क्रिस मौरिस (3) और इसुरू उदाना (0)  का विकेट जेसन होल्डर ने लिया.  हैदराबाद से संदीप शर्मा और जेसन होल्डर को 2-2 विकेट जबकि टी-नटराजन, नदीम और राशिद खान को 1-1 विकेट मिले. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी  सनराइजर्स हैदराबाद ले कप्तान डेविड वॉर्नर (8) सुंदर के दूसरे ही ओवर में आउट हुए.

ऋद्धिमान साहा (39 रन, 32 गेंद, 4 चौके, 1 छक्के) और मनीष पांडे (26 रन, 19 गेंद, 3 चौका, 1 छक्का) द्वारा दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी से हैदराबाद ने पावरप्ले में 58 रन बनाये, चहल ने  मनीष पांडे और  साहा की पारी का अंत किया. केन विलियमसन (8)  का कैच इसुरू उदाना की गेंद पर कोहली ने लपका. इसके बाद  जेसन होल्डर (नाबाद 26 रन, 10 गेंद, 1 चौका, 3 छक्का) ने तेज बल्लेबाजी से टीम की जीत पक्की की.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...