Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : हैदराबाद ने आरसीबी को एलिमिनेटर में दी मात

IPL-2020 : हैदराबाद ने आरसीबी को एलिमिनेटर में दी मात

डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स  हैदराबाद ने  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को  6 विकेट से मात दे दी. इस हार से विराट कोहली का अपनी टीम को पहली बार आईपीएल ख़िताब जिताने का सपना टूट गया.

अबू धाबी में हुए इस मैच में हैदराबाद की जीत में  जेसन होल्डर (नाबाद 24 रन, तीन विकेट) और  केन विलियमसन (नाबाद 50 रन) ने कमाल दिखाया. हैदराबाद ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया.  आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन बनाये. जवाब में हैदराबाद ने  19.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरुरी रन बना लिए.

क्वावालीफ़ायर-2 में अब हैदराबाद का दिल्ली से होगा मैच

जीत के बाद अब डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली हैदराबाद की क्वालीफ़ायर -2 में दिल्ली कैपिटल्स से टक्कर होगी जिसे पहले क्वालीफ़ायर में मुंबई इंडियंस ने मात दी थी.    लक्ष्य का पीछा करते उतरी हैदराबाद से श्रीवत्स गोस्वामी (0) मोहम्मद सिराज के पहले ओवर की चौथी गेंद पर डिविलियर्स के हाथों कैच आउट हुए. गोस्वामी  को ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने के चलते टीम में जगह मिली थी.

फिर कप्तान डेविड वॉर्नर और मनीष पांडे ने 41 रन की पार्टनरशिप की.डेविड वॉर्नर (17) को मोहम्मद सिराज ने अपने दूसरे ओवर में डिविलियर्स के हाथों कैच करवाया जिसके लिए डीआरएस का सहारा लिया गया. हालांकि थर्ड अंपायर इस  पर पूरी तरह सहमत नहीं थे कि गेंद वॉर्नर के बल्ले को छूकर गयी थी.

मनीष पांडे (24) एडम जाम्पा को कट मारने के चक्कर में डिविलियर्स को कैच दे बैठे. प्रियम गर्ग (7) युजवेंद्र चहल का शिकार हुए.  हैदराबाद के 4 विकेट  पर 67 रन हो गए.  आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए हैदराबाद को 9 रन चाहिए थे.  टीम की जीत में केन विलियमसन (नाबाद 50 रन,44 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) और जेसन होल्डर (नाबाद 24 रन, 20 गेंद, 3 चौके)  ने  65 रन की अविजित साझेदारी की.

इसके साथ नवदीप सैनी की पहली गेंद पर केन विलियमसन ने सिंगल से अर्धशतक जड़ा. होल्डर ने दो गेंदों में लगातार दो चौके मारे.  आरसीबी से सिराज ने दो विकेट झटके, जाम्पा और चहल को एक-एक विकेट मिला.

 6 विकेट की हार से टूटी आरसीबी की पहली बार चैंपियन बनने की उम्मीद

इससे पूर्व  बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी से सलामी बल्लेबाज  विराट कोहली (6) जेसन होल्डर की गेंद पर श्रीवत्स गोस्वामी को कैच दे बैठे. वही  देवदत्त पडिक्कल (1) जेसन होल्डर की गेंद पर मिडविकेट पर प्रियम गर्ग को कैच थमा दिया. 15 रन पर आरसीबी के दो विकेट गिरने के से पावरप्ले में टीम के 32 रन बने.

फिंच (32 रन, 30 गेंद, 3 चौके, एक छक्का) और डिविलियर्स (56 रन, 43 गेंद, 5 चौके)  ने तेज पारी खेली. फिंच ने रन गति बढ़ाने को कोशिश की लेकिन नदीम की गेंद पर अब्दुल समद ने उनका कैच लपक लिया. मोईन अली (0) को राशिद खान ने आउट किया.

डिविलियर्स को टी-नटराजन ने आउट किया. शिवम दुबे (8) होल्डर की गेंद पर डेविड वार्नर को कैच दे बैठे. वाशिंगटन सुंदर (5)  टी -नटराजन का शिकार हुए. हैदराबाद से हैदराबाद से जेसन होल्डर होल्डर ने 25 रन देते हुए तीन विकेट लिए. टी-नटराजन ने 33 रन देकर दो विकेट लिए.

 

About Aditya Srivastava

Check Also

एटीपी फाइनल्स : विश्व नंबर-3 थिएम को मात देकर मेदवेदेव चैंपियन 

रूस के टेनिस स्टार प्लेयर डेनियल मेदवेदेव ने लंदन में हुई एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स ...