Latest News
Home / International Sports / IPL 2020 : प्लेऑफ में इन टीमों की एंट्री

IPL 2020 : प्लेऑफ में इन टीमों की एंट्री

हैदराबाद ने आईपीएल-13 के आखिरी लीग मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुम्बई इंडियंस को दस विकेट से पराजित कर प्ले ऑफ का टिकट हासिल कर लिया। इसके साथ केकेआर की टीम आईपीएल से बाहर हो गई है।

हैदराबाद के इस जीत के बाद 14 अंक हो गए और उसने प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। हैदराबाद और कोलकाता के एक बराबर 14-14 अंक रहे लेकिन हैदराबाद ने बेहतर नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता को पछाड़ दिया। हैदराबाद का नेट रन रेट प्लस में रहा जबकि कोलकाता का नेट रन रेट माइनस में रहा।

मुंबई के 18, दिल्ली के 16, हैदराबाद, बेंगलुरु और कोलकाता के 14-14 अंक तथा पंजाब, चेन्नई और राजस्थान के 12-12 अंक रहे। आईपीएल में पहली बार ऐसा हुआ जब हर टीम ने कम से कम 12 अंकों का आंकड़ा छुआ।

इस जीत ने हैदराबाद को तालिका में तीसरे स्थान पर भी पहुंचा दिया। बेंगलुरु की टीम चौथे स्थान पर खिसक गयी क्योंकि उसका रन रेट भी माइनस में है। कोलकाता को इस बार पांचवां स्थान मिला। किंग्स इलेवन पंजाब छठे, चेन्नई सुपरकिंग्स सातवें और राजस्थान रॉयल्स आठवें स्थान पर रही।

प्लेऑफ में पांच नवम्बर को होने वाले पहले क्वालीफायर में शीर्ष टीम मुंबई का मुकाबला दूसरे नंबर की टीम दिल्ली कैपिटल्स से होगा और इस मैच की विजेता टीम 10 नवम्बर को होने वाले फाइनल में पहुंच जायेगी। छह नवम्बर को होने वाले एलिमिनेटर में हैदराबाद का मुकाबला बेंगलुरु से होगा।

क्वालीफायर एक की पराजित टीम का एलिमिनेटर की विजेता टीम के साथ दूसरे क्वालीफायर में आठ नवम्बर को मुकाबला होगा और इस मैच की विजेता टीम फाइनल में पहुंचेगी।

About Sports Zone Desk

Check Also

एटीपी फाइनल्स : विश्व नंबर-3 थिएम को मात देकर मेदवेदेव चैंपियन 

रूस के टेनिस स्टार प्लेयर डेनियल मेदवेदेव ने लंदन में हुई एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स ...