Latest News
Home / International Sports / आईपीएल 2020 : … तो इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के ये क्रिकेटर्स खेल सकेंगे पहला मैच

आईपीएल 2020 : … तो इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के ये क्रिकेटर्स खेल सकेंगे पहला मैच

कोरोना काल में 19 सितम्बर से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए सभी टीमें दुबई पहुंच चुकी है लेकिन टीम में शामिल खिलाड़ियों को अनिवार्य क्वारंटाइन पूरा करने के बाद ही ट्रेनिंग की अनुमति मिली है। हालांकि इस बीच एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि क्या इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के मध्य इंग्लैंड में हो रही सीरीज में शामिल खिलाड़ी जब आईपीएल के लिए यूएई पहुंचेंगे।

तो क्या उन्हें भी क्वारंटाइन से गुजरना पड़ेगा। इसमें एक तरफ तो ये कहा जा रहा है कि ये पहले से ही बायो सिक्योर बबल में रहे है तो उन्हें इससे छूट मिलेगी तो दूसरी ओर कहा जा रहा है कि इन प्लेयर्स को छह दिन का अनिवार्य क्वारंटाइन पूरा करने और तीन कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद ही टीम से जुड़ने की अनुमति मिलेगी।

इससे संशय बन गया था कि क्या ये क्रिकेटर अपनी टीम के शुरुआती मैच में शामिल हो पाएंगे। आईपीएल टीमों में शामिल खिलाड़ी 16 सितम्बर के बाद यूएई के लिए रवाना होंगे लेकिन इसी बीच कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के सीईओ वेंकी मैसूर ने बयान दिया कि इन क्रिकेटरों को यूएई में छह दिन के अनिवार्य क्वारंटाइन से छूट मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एक बायो सिक्योर बबल के बाद दूसरे बायो सिक्योर बबल में जाएंगे। हालांकि इन क्रिकेटरों को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव मिलने के बाद ही अपनी टीम से जुड़ने की अनुमति मिलेगी।

मैसूर के अनुसार हमने इस बारे में आईपीएल मेडिकल टीम से योजना साझा की है कि उन्हें यूके में बायो सिक्योर बबल से निकालकर सैनिटाइज्ड चार्टर फ्लाइट से लाते हैं और इमिग्रेशन, टेस्टिंग और कॉन्टैक्टलेस के साथ चलते है तो वो सीधे दूसरे बायो-सिक्योर बबल में चले जाएंगे।

हालांकि केकेआर और मुंबई इंडियंस ही अबुधाबी में रुकी हैं जबकि अन्य टीमें दुबई में ठहरी है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम में जो इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में खेल रहा कोई खिलाड़ी नहीं है। वैसे केकेआर की टीम अबु धाबी में है जहां स्थानीय नियमों के चलते बाहर से आने वालों के लिए क्वारंटाइन पीरियड जरूरी है।

]हालांकि केकेआर का पहला मैच 23 सितंबर को है और क्वारंटाइन होने पर भी छह दिन का पीरियड तब तक पूरा हो जाएगा। इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के बाद केकेआर की टीम में इयोन मोर्गन, पैट कमिंस और टॉप बैंटन शामिल होंगे।  हालांकि मैसूर ने कहा कि हम इस मामले में अथॉरिटी से बात चल कर रहे है लेकिन फिर भी हमारे खिलाड़ियों पर क्वारंटाइन होने का खतरा है।

About Aditya Srivastava

Check Also

विराट कोहली पिछले एक दशक के सबसे व्यस्त क्रिकेटर  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पिछले एक दशक के सबसे व्यस्त क्रिकेटर रहे ...