Home / International Sports / IPL-2020 : 7 भाषाओं में टीमों के लिए इमोजी लांच, फैन्स लाइव कर सकेंगे बात 

IPL-2020 : 7 भाषाओं में टीमों के लिए इमोजी लांच, फैन्स लाइव कर सकेंगे बात 

कोरोना काल में 19 सितम्बर से यूएई में शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भले ही दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में हो रही है लेकिन इस लीग की दीवानगी सबके सर पर चढ़कर बोल रही है. इस बारे में लीग में हिस्सा ले रही सभी आठ फ्रेंचाइजी टीम भी अपनी तैयारियों की अंतिम रूप दे रही है. इस होड़ में  ट्विटर भी शामिल हो गया है.

इसी क्रम में  ट्विटर ने भी खास पहल करते हुए रविवार को सभी टीमों के लिए अलग इमोजी लांच की. ये इमोजी अंग्रेजी और छह भारतीय भाषाओं में हैशटैग द्वारा एक्टिव हो सकती है. अब इस लीग के शुरू होने में  सात दिन से कम लगे समय में ट्विटर के इस कदम से सभी फैन्स से हैरान हो गए है. फिलहाल  ट्विटर ने इस संबंध में कहा कि इन  9 इमोजी से फैन्स पसंदीदा टीम को तुरंत ही सपोर्ट कर सकेंगे.

इस इमोजी से फैन्स लाइव बातचीत करने के साथ उसे फॉलो भी कर सकेंगे. इससे अपडेट्स भी मिल सकेंगे. आप इसे 19 सितंबर को सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले पहले मैच को ट्विटर पर फॉलो करे.

लीग के बारे में बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार लीग में  दस दिन दो-दो मैच होंगे.  पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से और दूसरा मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. अभी के प्रोग्राम के अनुसार  दुबई में 24 मैच, अबु धाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच होंगे.  लीग कुल 53 दिन तक होगी और ये  आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र होगा.

फिलहाल अभी प्लेऑफ के स्थान और प्रोग्राम की घोषणा नहीं होगी.  इस लीग की शुरुआत 19 सितम्बर को पिछली मुंबई इंडियन्स और पिछली उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से अबू धाबी में होगी. ये लीग यूएई में दुबई, अबुधाबी और शारजाह में होगी. लीग का फाइनल 10 नवम्बर को होगा.

लीग में 20 सितम्बर को दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब,  21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टक्कर होगी. इसके बाद  शारजाह में मैच की शुरुआत 22 सितम्बर को  राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच से होगी.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...