Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : धोनी की तबियत खराब, ली दवाई, बने सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले क्रिकेटर

IPL-2020 : धोनी की तबियत खराब, ली दवाई, बने सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले क्रिकेटर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शुक्रवार को हुए मैच में युवा प्रियम गर्ग व अभिषेक शर्मा की धुआंधार बल्लेबाजी व राशिद खान की उपयोगी गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात रन से मात दी। इस मैच में धीमी रन गति का खामियाजा सीएसके को भुगतना पड़ा हालांकि धोनी ने नाबाद 47 रन बनाए लेकिन मैच में बल्लेबाजी के दौरान उनकी तबियत खराब भी दिखी।

हालांकि इस मैच में खेलने के साथ ही धोनी ने सबसे ज्यादा 194 आईपीएल मैच खेलने का रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया। मैच के दौरान धोनी ने अपनी तबियत के बारे में कहा कि कई बार गर्मी में गला सूखता है और मुझे कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने हार के बारे में कहा कि हमें अपनी गलती सुधारनी होगी। बार-बार एक जैसी गलतियां नहीं चलेगी, हम बेहतर खेल सकते थे लेकिन हमने कैच छोड़े, नोबॉल भी डाली।

हम शायद पहले कभी भी लगातार तीन मैच नहीं हारे है। उन्होंने कहा कि मैं कई गेंद खुलकर नहीं खेल सका था लेकिन नॉकआउट मैच होता तो कैच छूटना खतरनाक हो सकता था। वैसे कहा जाए तो धोनी की टीम को सनराइजर्स की अच्छी गेंदबाजी और चुस्त फील्डिंग के साथ भीषण गर्मी का भी असर हो सकता था और के 19वें ओवर में बल्लेबाजी काफी दिख रहे थे और टीम फिजियो को बुलाकर दवा भी ली थी।

इस मैच के साथ धोनी के आईपीएल में 194 मैच हो गए है और उन्होंने सुरेश रैना के 193 आईपीएल मैच खेलने का रिकार्ड तोड़ दिया है।
आईपीएल के सभी सीजन खेलने वाले धोनी का चेन्नई के साथ यह 11वां सीजन है । इससे पहले 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के चलते चेन्नई पर दो साल का बैन लगने के चलते उस समय दो सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से 30 मैच खेले थे।

दूसरी ओर कल के मैच में आईपीएल डेब्यू करने वाले अब्दुल समद ने महेंद्र सिंह धोनी को आखिरी ओवर मे बांधे रखा। हैदराबाद के इस युवा खिलाड़ी अब्दुल समद ने पहली गेंद पर पांच वाइड रन दिए। इसके बाद अपना बल्ला बदलने के बाद धोनी ने पहली गेंद पर दो रन लिए। दूसरी गेंद पर धोनी ने चौका जड़ा। समद ने तीसरी और चौथी गेंद पर एक-एक रन दिया। हालांक करन ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन जीत सीएसके को तब भी नहीं मिल सकी।

About Aditya Srivastava

Check Also

LPL : आखिर क्यों अफरीदी गॉल ग्लैडिएटर्स से नहीं खेलेंगे ये दो मैच 

26 नवंबर से  शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में  खेल रही  फ्रेंचाइजी  गॉल ...