Latest News
Home / International Sports / IPL 2020 : राजस्थान पर बड़ी जीत के साथ दिल्ली पहले नम्बर पर

IPL 2020 : राजस्थान पर बड़ी जीत के साथ दिल्ली पहले नम्बर पर

शारजाह।शिमरॉन हेत्माएर (45 रन और तीन कैच) और मार्कस स्टॉयनिस की (39 रन और 17 रन पर दो विकेट) के शानदार प्रदर्शन के सहारे दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को शुक्रवार को ४६ रन से पछाडक़र अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

दिल्ली ने आईपीएल-13  के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए २० ओवर में आठ विकेट पर १८४ रन
रन बड़ा स्कोर बनाया था। जवाब में राजस्थान की टीम ने 19.4  ओवर में 138  रन ही बना सकी। इसके साथ ही दिल्ली की टीम ने पांचवीं जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में पहला स्थान हासिल कर लिया है जबकि राजस्थान की टीम सातवें स्थान पर पहुंच गई है।

हेत्माएर ने २४ गेंदों पर ४५ रन में एक चौका और पांच छक्के जड़े जबकि स्टॉयनिस ने ३० गेंदों पर ३९ रन में चार छक्के लगाये। अक्षर ने आठ गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से १७ रन रन का योगदान दिया जबकि जबकि हर्षद ने १५ गेंदों में एक चौके के सहारे १६ रन बनाये।

कप्तान श्रेयस अय्यर ने १८ गेंदों पर चार चौकों की मदद से २२ रन बनाये। ओपनर पृथ्वी शॉ ने १० गेंदों पर १९ रन में दो चौके और एक छक्का लगाया।शिखर धवन और ऋषभ पंत पांच-पांच रन बनाकर आउट हुए। अय्यर और पंत रन आउट हुए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के बल्लेबाजों ने निराश किया। युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने ३६ गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से ३४ रन बनाये जबकि राहुल तेवतिया ने २९ गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक ३८ रन बनाये। दिल्ली की तरफ से रबाड़ा ने तीन व आर अश्विन व स्टॉयनिस ने क्रमश: दो-दो विकेट चटकाये।।

About Sports Zone Desk

Check Also

आखिर क्यों देर से होगा ऑस्ट्रेलियन ओपन!

कोरोना काल में होने वाली  साल की पहली ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 की ...