Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : दिल्ली की लगातार दूसरी जीत, चेन्नई की दूसरी हार 

IPL-2020 : दिल्ली की लगातार दूसरी जीत, चेन्नई की दूसरी हार 

युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (64) के अर्धशतक के बाद दमदार गेंदबाजी से  दिल्ली कैपिटल्स ने  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2020) के मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से मात देकर सीजन में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. ये चेन्नई की लगातार दूसरी हार है.  दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन बनाए.
जवाब में चेन्नर्ई सुपर किंग्स 20 ओवर में सात विकेट पर 131 रन ही बना सकी.  इस मैच में चेन्नई ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिए था. जिसके बाद दिल्ली से पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक जड़ा.  पृथ्वी शॉ ने 43 गेंद पर नौ चौके और एक छक्के से 64 रन की पारी खेली.   वही शिखर धवन ने 27 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के से 35 रन बनाये. दोनों ने पहले विकेट के लिए 94 रन की मजबूत साझेदारी की,
दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने 6 ओवर के पावरप्ले में 36 रन जोड़े. इसके बाद दोनों ने 10 ओवर में 88 रन बनाए.  शिखर लेग स्पिनर पीयूष चावला को रिवर्स मारने की कोशिश में पगबाधा हो गए. इसके बाद  विकेटकीपर रिषभ पंत (नाबाद 37) और कप्तान श्रेयस अय्यर (26) में महत्वपूर्ण पारी खेली.
जवाब में चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शेन वॉटसन और मुरली विजय की सलामी जोड़ी पांचवें ओवर में निपट गयी. दिल्ली के कप्तान ने एक छोर से स्पिनर अक्षर पटेल को गेंद दी और उन्होंने वाटसन (14) को आउट किया. मुरली विजय (10) को एनरिक नोर्तजे ने आउट किया. वही 10वें ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ रन आउट हो गए. चेन्नई ने दस ओवर में चेन्नई ने 47 रन पर तीन विकेट खो दिए थे.
इसके बाद  केदार जाधव 21 गेंदों पर 3 चौके की मदद से 26 रन बनाकर 16वें ओवर में नोर्तजे की गेंद पर पवेलियन लौट गए. डुप्लेसिस (43) का  रबाड़ा की गेंद पर पंत ने कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया. महेंद्र सिंह धोनी (15) रबाडा की गेंद पर पंत को कैच थमा बैठे.
दिल्ली से कैगिसो रबाडा ने 26 रन पर तीन और एनरिच नोर्त्जे  ने 21 रन पर दो विकेट झटके.

About Sports Zone Desk

Check Also

क्यों 2022 तक टाली गयी इंग्लैंड-नीदरलैंड वनडे सीरीज

कोरोना काल में कई टूर्नामेंट का आयोजन कड़े कोविड प्रोटोकॉल के साथ हो गया लेकिन ...