Home / International Sports / IPL-2020 : वरुण चक्रवर्ती के पंजे के आगे नहीं टिकी दिल्ली, केकेआर की जीत

IPL-2020 : वरुण चक्रवर्ती के पंजे के आगे नहीं टिकी दिल्ली, केकेआर की जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आज अबू धाबी में हुए पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने  दिल्ली कैपिटल्स को 59 रन से शिकस्त दी. केकेआर की जीत में नीतीश राणा (81 रन), सुनील नारायण (64 रन) ने  अर्द्धशतक जड़ा और फिर   वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में मात्र 20 रन देकर दिल्ली की आधी टीम को आउट कर दिया.

दिल्ली ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. केकेआर ने 20 ओवर में  6 विकेट पर 194 रन बनाये. जवाब में  दिल्ली की टीम निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 135 रन ही बना सकी. केकेआर से सुनील नारायण (64 रन, 32 गेंद, 6 चौके, 4 छक्के) और नीतीश राणा (81 रन, 53 गेंद, 13 चौके, 1 छक्के) ने तेज पारी खेली.

इससे पहले शुभमन गिल (9) को एनरिक नॉर्त्जे की गेंद पर अक्षर पटेल ने कैच लपका. नॉर्त्जे ने राहुल त्रिपाठी (13) को आउट किया. रबादा की गेंद पर दिनेश कार्तिक (3) का कैच ऋषभ पंत ने पकड़ा.  दोनी ने शतकीय पार्टनरशिप की जिससे   कोलकाता का स्कोर 150 रन से ऊपर हुआ. इसकी वजह से 42 रन पर तीन विकेट गिरने से मुश्किल में फँसी कोलकाता  संभली.

सुनील नरेन रबाडा की गेंद पर आउट हुए. नीतीश राणा के रूप में केकेआर का 194 रन पर पांचवा विकेट गिरा. कप्तान  मोर्गन  (17 रन, 9 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का)  अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर आउट हुए. जवाब में दिल्ली की टीम  9 विकेट पर 135 रन पर ही ढेर हो गयी.

सलामी बल्लेबाज  अजिंक्य रहाणे (0)  पैट कमिंस की पहली ही गेंद पर  एलबीडब्डलू आउट हुए.  पिछले दो मैच में शतक लगाने वाले शिखर धवन (6 रन, 6 गेंद, 1 चौका) को भी कमिंस ने आउट किया. कप्तान श्रेयस अय्यर (47 रन, 38 गेंद, 5 चौके) और ऋषभ पंत (27 रन, 33 गेंद, 2 चौके, 1 छक्के)  ने 62 रन की पार्टनरशिप की लेकिन वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर पंत शुभमन गिल को कैच थमा बैठे.

वरुण ने दिल्ली के एक ही ओवर में दो विकेट लिए.  वरुण ने 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर शिमरोन हेटमायर (10) और तीसरी गेंद पर कप्तान श्रेयस अय्यर  को आउट किया. मार्कस स्‍टोइनिस (6),  अक्षर पटेल और कगिसा रबाडा (9-9)  भी जल्दी आउट हो गये.

पृथ्वी शॉ बेंच पर बैठे, खराब फार्म का भुगता खामियाजा

ख़राब फार्म के चलते दिल्ली के आज के मैच से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ बाहर बैठे.  उनकी जगह टीम में शामिल होने अजिंक्य रहाणे बिना रन बनाये आउट हो गए. इस आईपीएल में सीएसके के खिलाफ 64, केकेआर के खिलाफ 66 और आरसीबी के खिलाफ 42 रन की शानदार पारी खेलने वाले पृथ्वी शॉ  बाद में चल नहीं सके.

पिछली पांच पारियों में शॉ  चार बार दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके  और दो बार रन भी नहीं बना सके. उन्होंने पिछली चार पारियों में  सिर्फ 11 रन बनाए. हालांकि इस बार आईपीएल में  शॉ ने 20.90 के औसत से 209 रन बनाये और उनका स्ट्राइक रेट 140 से ज्यादा है.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...