Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : रनों की बारिश के बीच दिल्ली कैपिटल्स की दमदार जीत 

IPL-2020 : रनों की बारिश के बीच दिल्ली कैपिटल्स की दमदार जीत 

कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 88) ,सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (66) और विकेटकीपर ऋषभ पंत (38)  के आक्रामक अंदाज के सहारे  दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शारजाह में खेले जा  रहे मैच ,इ कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) 18 रन से मात देकर तीसरी जीत दर्ज की. केकेआर की चार मैच में ये दूसरी हार है.

केकेआर के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.  दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 228 रन बनाये तो जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर 20 ओवर में आठ विकेट पर 210 रन पर ही चुक गयी.दिल्ली से कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद 88 और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 66 की तेज पारी खेली.

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (26 रन, 16 गेंद, दो चौके, दो छक्के) ने पृथ्वी शॉ के साथ  पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 56 जोड़े. शिखर को  सीवी चक्रवर्ती को आउट किया. फिर  कप्तान अय्यर (नाबाद 88 रन, 38 गेंद, सात चौके, छह छक्के) और पृथ्वी शा (66 रन, 41 गेंद, चार चौके, चार छक्के) लगाये. दिल्लो की ऐसी जोरदार बल्लेबाजी रही कि टीम ने 18वें ओवर में ही 200 रन के आंकड़े से आगे निकल गयी.

पंत ने 17 गेंदों पर 38 रन बनाए और रसेल के शिकार बने. जवाबी में केकेआर का पहला विकेट आठ रन पर गिरा. सुनील नारायण (3)  एनरिक नोर्तजे की गेंद पर बोल्ड हुए. वैसे  केकेआर ने दस ओवर 93 रन बनाये लेकिन 13वें केकेआर को तब झटका लगा जब  नीतीश राणा (58) को हर्षल पटेल ने आउट किया. इसके बद्द अगली ही गेंद पर दिनेश कार्तिक हर्षल पटेलल का शिकार बने.

फिर इयान मोर्गन और राहुल त्रिपाठी ने जोरदार खेल दिखाया. इसके बाद 19 वें ओवर में मोर्गन (44 रन, 5 छक्के, एक चौका) को   नॉर्खिया ने आउट किया. मोर्गन ने आखिरी 5 ओवर में त्रिपाठी के साथ तेजी से  78 रन जोड़े. 19 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 203/7 था. कमलेश नागरकोटी (2 रन) और राहुल त्रिपाठी (32 रन) क्रीज पर थे. राहुल ने 20वां ओवर में स्टोयनिस की पहली गेंद पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए.

About Aditya Srivastava

Check Also

LPL : आखिर क्यों अफरीदी गॉल ग्लैडिएटर्स से नहीं खेलेंगे ये दो मैच 

26 नवंबर से  शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में  खेल रही  फ्रेंचाइजी  गॉल ...