Home / International Sports / IPL-2020 : सीएसके ढेर, मुंबई दस विकेट की जीत से टॉप पर 

IPL-2020 : सीएसके ढेर, मुंबई दस विकेट की जीत से टॉप पर 

ट्रेंट बोल्ट (4 विकेट) की दमदार  गेंदबाजी और  ईशान किशन (68 रन) और क्विंटन डीकॉक (46 रन)  की शानदार पारी से मुंबई इंडियंस ने शारजाह में हुए इंडियन  प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में   चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को एकतरफा  10 विकेट से मात दी. मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया.

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 114 रन बनाए. जवाब में मुंबई ने 12.2 ओवर में  बिना विकेट गंवाए 116 रन बनाकर मैच जीत लिया. मुंबई इंडियंस की जीत में  ईशान किशन (68 रन, 37 गेंद, 6 चौके, 5 छक्के) और क्विंटन डीकॉक (46 रन, 37 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) ने नाबाद शतकीय साझेदारी खेलकर टीम को आसान जीत दिलाई.  इस जीत से अब मुंबई टॉप पर पहुंच गयी है.

इससे पहले चेन्नई की टीम के बल्लेबाजी करते हुए   दो ओवर के बाद तीन रन पर तीन विकेट चले गये. सैम कुर्रन (52 रन, 47 गेंद, 4 चौके, 2 छक्के) ने अर्धशतक मार कर टीम को संभाला.  कुर्रन मैच की अंतिम गेंद पर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए.  चेन्नई के पांच विकेट पॉवरप्ले में ही चले गये.   सैम कुर्रन ने इमरान ताहिर (नाबाद 13 रन, 10 गेंद, 2 चौके) के साथ 9वे विकेट के लिए 43 रन की पार्टनरशिप की.

आज मैच में शेन वॉटसन की जगह  रूतुराज गायकवाड़  को मौका दिया गया जो बिना खाता खोले पहले ओवर में आउट हुए.  अंबाती रायडू (2) को बुमराह की शॉर्ट गेंद पर क्विंटॉन डिकॉक ने कैच लपका.  एन जगदीशन  भी खाता नहीं खोल सके. इस मैच में सीएसके के  फाफ डु प्लेसिस (1 ) ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर डिकॉक को कैच थमा बैठे.

कप्तान धोनी (16 रन)  ने राहुल चाहर की गेंद पर लम्बा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन  विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक ने कैच लपककर उनकी पारी का अंत कर दिया. चेन्नई से बोल्ट ने 18 रन देकर चार विकेट लिए.  उनहोंने पहले तीन ओवर में पांच रन दिए और अपने अंतिम ओवर में 13 रन दिए. बुमराह और स्पिनर राहुल चाहर ने दो-दो विकेट झटके.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...