Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : सीएसके ने आरसीबी को आठ विकेट से दी मात, ऋतुराज का नाबाद शतक  

IPL-2020 : सीएसके ने आरसीबी को आठ विकेट से दी मात, ऋतुराज का नाबाद शतक  

दुबई में खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में   ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 65 रन) और कप्तान धोनी (नाबाद 19 रन, 21 गेंद, 3 चौके) की पारी से चेन्नई ने आरसीबी को आठ विकेट से मात दी. आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए  6 विकेट पर 145 रन बनाए. जवाब में चेन्नई  की टीम ने 18.4 में दो विकेट गंवाते हुए जरुरी रन बनाकर जीत दर्ज की.
 चेन्नई अब 8 अंक के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान  पर है जबकि आरसीबी अभी भी तीसरे स्थान पर है. सीएसके की इस जीत से प्लेऑफ में जाने की उम्मीद अभी भी बनी है. अब सीएसके को  अपने बचे हुएमुकाबलों में जीत के साथ बाकी टीमों की हार जीत की दुआ करनी होगी.  आरसीबी से पहले बल्लेबाजी करते हुए आरोन फिंच (15)  का  31 रन पर पहला विकेट गिरा.
उन्हें  जोसैम कुरेन की गेंद पर  ऋतुराज गायकवाड़ ने कैच लपका. देवदत्त पडिक्कल (22) मिचेल सेंटनर की गेंद पर आउट हुए. फिर कप्तान विराट कोहली (50) ने एबी डिविलियर्स (39) के साथ 82 रन की साझेदारी की. डिविलियर्स को दीपक चाहर की गेंद पर डु प्लेसिस ने  कैच लपक कर आउट किया. मोईन अली (1) पर आउट हुए. विराट कोहली  को 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर सैम कुरेन ने आउट किया.
चेन्नई से सैम कुरेन ने 19 रन देकर 3 विकेट लिए. दीपक चाहर ने 2 और मिचेल सेंटनर  ने  एक विकेट लिया. मिला.जवाब में चेन्नई ने दो विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरुरी रन बना लिए. चेन्नई से फाफ डु प्लेसिस (25) और अंबाती रायडू (39) ने तेज पारी खेली.
फिर गायकवाड़ (नाबाद 65 रन, 51 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के) और फाफ डु प्लेसिस (25) ने 46 रन की साझेदारी की. डु प्लेसिस के आउट होने के बाद  गायकवाड़ ने रायडू के साथ अर्धशतकीय पार्टनरशिप की.  रायडू (39) को  चहल ने  आउट हुए. इसके बाद 113 रन पर दो विकेट गिरने के बाद  गायकवाड़ (नाबाद 65) और धोनी ( नाबाद 19 ) ने मिलकर सीएसके की जीत पक्की की.

About Aditya Srivastava

Check Also

First One Day : टीम इंडिया क्या कर पाएगी कमाल, ऑस्ट्रेलिया भिड़ने को तैयार 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी में ...