Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : चेन्नई ने दर्ज की जीत, पंजाब का प्लेऑफ का सपना टूटा 

IPL-2020 : चेन्नई ने दर्ज की जीत, पंजाब का प्लेऑफ का सपना टूटा 

ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 62),  डुप्लेसिस (48) , अंबाती रायडू (नाबाद 30) की तेज पारी से और लुंगी एन्गिडी (तीन विकेट) की गेंदबाजी से  चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब को 9 विकेट से हराकर लीग से सम्मानजनक विदाई ली. अबू धाबी में हुए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया.

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन बनाये. जवाब में चेन्नई ने 18.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर मैच जीत लिया.

पंजाब द्वारा दिए लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके ने  ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 62 रन, 49 गेंद, 6 चौका, 1 छक्का) और फाफ डुप्लेसिस (48 रन, 34 गेंद, 4 चौके, 2 छक्के) की पारी से पावरप्ले में 57 रन जोड़ने के साथ 32 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी की.  10वें ओवर में क्रिस जॉर्डन ने डुप्लेसिस को केएल राहुल के हाथो कैच कराया.

फिर गायकवाड़ ने रायडू (नाबाद 30 रन, 30 गेंद, 2 चौके) के साथ नाबाद 72 रन की साझेदारी करते हुए टीम की झोली में जीत डाल दी.  इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब से मयंक अग्रवाल (26, 15 गेंद, पांच चौके) और कप्तान केएल राहुल (29 रन, 27 गेंद, 3 चौके, एक छक्का) ने  पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की.

मयंक अग्रवाल ने सीएसके गेंदबाज दीपक चाहर की गेंद पर दो चौके और राहुल ने इसी गेंदबाज के खिलाफ तीसरे ओवर में एक छक्का मारा. राहुल ने फिर शार्दुल ठाकुर के पांचवें ओवर में दो चौके जड़े. पंजाब का स्कोर पावर प्ले में 53 रन था. इसके बाद सीएसके के गेंदबाजों ने राहुल, निकोलस पूरन और क्रिस गेल के विकेट लिए. क्रिस गेल (12) को इमरान ताहिर ने एलबीडब्लयू किया.

पंजाब का स्कोर 11.5 ओवर में चार विकेट पर 72 रन था. फिर दीपक हुड्डा (नाबाद 62 रन, 30 गेंद, 3 चौके, 4 छक्के) ने  इमरान ताहिर के 16वें ओवर में कवर्स पर धमाकेदार छक्का मारा. मंदीप (14) अगले ही ओवर में जडेजा का शिकार हो गए. जिम्मी नीशाम 2 ही रन बना सके. दीपक हुड्डा ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर एक रन लेकर 26 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और  एनगिडी के अंतिम ओवर में एक छक्का मारा.

इस हार से पंजाब का प्लेऑफ का सपना टूट गया है  क्योंकि  पंजाब के लिए ये  मैच जीतना  जरुरी था. हालांकि सीएसके पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन सीएसके ने इस जीत से पंजाब का खेल बिगाड़ दिया है.

About Aditya Srivastava

Check Also

एटीपी फाइनल्स : विश्व नंबर-3 थिएम को मात देकर मेदवेदेव चैंपियन 

रूस के टेनिस स्टार प्लेयर डेनियल मेदवेदेव ने लंदन में हुई एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स ...