Home / International Sports / IPL-2020 : रायडू-फाफ डु प्लेसिस के साथ चेन्नई की जीत में चमके गेंदबाज 

IPL-2020 : रायडू-फाफ डु प्लेसिस के साथ चेन्नई की जीत में चमके गेंदबाज 

पहले गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन, फिर  अंबाती रायडू (71) और फाफ डु प्लेसिस (55) के बीच तीसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की सहायता से चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-13 के उद्घाटन मैच में पिछली चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ पांच विकेट की जीत से अपने अभियान का शानदार आगाज किया.

वैसे 2013 के बाद से अब तक मुंबई सीजन के पहले मैच में जीत नहीं सकी है. खाली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुम्बई द्वारा पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में बनाये गए 162 रन के जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 19.2 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत के लिए जरुरी रन बना लिए.  हालांकि चेन्नई की शुरुआत खराब रही जब पारी के पहले व दूसरे ओवर की अंतिम गेंदों पर दो झटके लगे.

पहला विकेट  शेन वॉटशन (4) का जेम्स पैटिंशन ने लिया. वही  दूसरे ओवर में ट्रेंट बोल्ड ने मुरली विजय (1) को आउट किया. चेन्नई की जीत में अंबाती रायडू ने 48 गेंदों पर छह चौके व तीन छक्के की सहायता से 71 रन बनाये. हालांकि पारी के 18वें ओवर में कुणाल पंड्या ने रविंद्र जडेजा (10) रन पर आउट कर चेन्नई की झटका दिया.

इसके बाद धोनी ने अपनी जगह सैम कुरेन को भेजा जिन्होंने 17वें ओवर में एक छक्का और एक चौके से 12 रन बनाये. अंतिम 12 गेंदों पर चेन्नई को 16 रन चाहिए थे.  सैम कुरेन ने  छह गेंदों पर 18 रन बनाये और उन्होंने बूमराह की गेंद पर छक्का लगाकर चेन्नई को जीत के करीब ला दिया जिन्हें पवेलियन भेज दिया. इसके बाद धोनी उतरे.

हालांकि इस बीच फाफ डु प्लेसिस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए  44 गेंदों  पर 5 चौके से 55  रन बनाये.   इससे पूर्व चेन्नई के  कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी  का फैसला किया. हालांकि  मुंबई ने पहले चार ओवर में बिना कोई विकेट खोये 45 रन बना लिए. इसके बाद चेन्नई के गेंदबाजों के कमाल के चलते  मुम्बई अगले 16 ओवर में 117 रन ही बना सकी.

मुम्बई की टीम से  सौरभ तिवारी ने सर्वाधिक 42 रन और ओपनर क्विंटन डी कॉक ने 33 रन जोड़े. चेन्नई एनगिदी ने 38 रन पर तीन, दीपक चाहर ने 32 रन पर दो और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 42 रन पर दो विकेट झटके. लेग स्पिनर पीयूष चावला और सैम करेन को एक-एक विकेट मिला.  चावला ने चार ओवर में 21 रन दिए.  इस मैच की पहली गेंद हाल में कोरोना से उबरे दीपक चाहर ने डाली.

इस गेंद पर रोहित ने चौका जड़ा. क्विंटन डी कॉक ने चौथी गेंद पर चौका मारा और पहले ओवर में 12 रन बने.धोनी ने पांचवें ओवर में लेग स्पिनर पीयूष चावला को गेंद दी जिन्होंने यूएई की पिच पर कसी हुई गेंदबाजी  की और  चौथी गेंद पर मुंबई के कप्तान रोहित (10 गेंदों में दो चौकों की मदद से 12 रन)  को सैम करेन के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत किया. डी कॉक ने 20 गेंदों में पांच चौकों पर  33 रन जोड़े.

About Aditya Srivastava

Check Also

IND VS AUS : पहले टी-20 बस थोड़ी देर में होगा शुरू

भले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज हार गई हो लेकिन टी-20 ...