Home / International Sports / IPL-2020 : अर्शदीप-जॉर्डन ने पंजाब को दिलाई रोमांचक जीत

IPL-2020 : अर्शदीप-जॉर्डन ने पंजाब को दिलाई रोमांचक जीत

किंग्स इलेवन पंजाब ने दुबई में हुए  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से मात दी. पंजाब की  11 मुकाबलों में ये 5वीं जीत है और टीम दस अंक के साथ पांचवे पायदान पर है और  टीम को पंजाब की उम्मीद अभी कायम है.इस मैच में बल्लेबाज चल नहीं सके और शानदार गेंदबाजी का कमाल दिखा.

टॉस हारने  के बाद पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  7 विकेट पर 126 रन  बनाये.  जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद  114 रन  ही बना सकी. पंजाब से कप्तान केएल राहुल (27), मनदीप सिंह (17) और क्रिस गेल (20) ने तेज शुरुआत की लेकिन उसे बड़ी पारियों में नहीं बदल सके. गेल (20)  जैसन होल्डर की गेंद पर गेल खराब शॉट खेलकर वार्नर को कैच दे बैठे.

दीपक हुड्डा को राशिद की गेंद पर बेयरस्टॉ ने स्टम्पिंग की.  पंजाब की पारी में 11 ओवर तक कोई चौका छक्का भी नहीं मार सका. फिर निकोलस पूरन ने  28 गेंद में 32 रन की नाबाद पारी खेली. हैदराबाद से होल्डर, राशिद और संदीप शर्मा को दो-दो विकेट मिले. जवाब में हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर (35 रन, 20 गेंद, 3 चौके. दो छक्के)  और विकेटकीपर बेयरस्टो ने  पॉवरप्ले में स्कोर  50 के ऊपर पहुंचाया.

वॉर्नर का विकेट रवि बिश्नोई ने लिया.  बेयरस्टो (19) को  अश्विन और अब्दुल समद (7)  को शमी ने आउट किया. अनत  मनीष पांडे और विजय शंकर ने 33 रनों की पार्टनरशिप की. विजय शंकर (26) का विकेट अर्शदीप ने 18वें ओवर में झटका. लिया. अंतिम 2 ओवर में हैदराबाद को 17 रन की चाहिए थेलेकिन  क्रिस जॉर्डन ने इस ओवर में सिर्फ 3 रन देकर दो विकेट झटके.

जॉर्डन ने लगातार दो गेंदों पर होल्डर और राशिद खान के विकेट लिए.  हैदराबाद को अंतिम ओवर में 14 रन की दरकार थी लेकिन इस ओवर में  अर्शदीप सिंह ने  मात्र दो रन देते हुए प्रियम गर्ग (3 रन) और संदीप शर्मा (0) का विकेट झटका और हैदराबाद की जीत की उम्मीद तोड़ दी.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...