Home / National Sports / IPL-2020 : अर्जुन मुंबई इंडियंस के साथ, फैन्स बोल-नेपोटिज्म इन क्रिकेट

IPL-2020 : अर्जुन मुंबई इंडियंस के साथ, फैन्स बोल-नेपोटिज्म इन क्रिकेट

अभी तक बॉलीवुड में नेपोटिज्म शब्द को लेकर बहस हो रही थी लेकिन इस शब्द की दस्तक यूएई में 19 सितम्बर से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में तब दिखी जब मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों संग सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर दिखे। फिर क्या था ट्रोलर ने इसके लिए अर्जुन को निशाने पर ले लिया।

ये मुद्दा तब उठा जब पिछली चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी पूल में गए तो उनके साथ अर्जुन तेंदुलकर भी थे जिन्होंने खिलाड़ियों के साथ जमकर मस्ती की। इनमें से एक यूजर्स ने कहा कि क्या महाराष्ट्र के पास अर्जुन से बेहतर गेंदबाज नहीं हैं। दूसरे यूजर्स ने लिखा अर्जुन तेंदुलकर कैंप में, नेपोटिज्म इन क्रिकेट।

इस फोटो को अर्जुन ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर और राहुल चाहर ने ट्विटर पर शेयर किया। इसके बाद हैरान फैन्स नेपोटिज्म पर अर्जुन की आलोचना करने लगे। जानकारी के अनुसार हर फ्रेंचाइजी टीम अपने साथ प्रैक्टिस के लिए कुछ नेट गेंदबाज को भी अपने साथ यूएई ले गयी है।

ये माना जा रहा है कि अर्जुन नेट बॉलर के तौर पर मुंबई इंडियंस टीम के साथ हैं और अर्जुन नेट्स पर मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करेंगे। इस जानकारी के बाद तो फैन्स पूछने लगे कि क्या महाराष्ट्र के पास अर्जुन ही बेहतर गेंदबाज हैं।

फैन्स इस बात से और हैरान हुए कि जरूरत पड़ने पर रिप्लेसमेंट के तौर पर अर्जुन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस टीम से मैदान में उतर सकते हैं। हालांकि अर्जुन ने अभी तक आईपीएल में डेब्यू नहीं किया है और वो आईपीएल-2020 की नीलामी में भी नहीं शामिल थे।

जानकारी के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा टीमों को दी गई एसओपनी के अनुसार टीम को अगर किसी खिलाड़ी को रिप्लेस करना हो तो इसकी जरूरत होने पर यूएई में मौजूद किसी भी क्रिकेट से उसे रिप्लेस किया जा सकता है।

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...