Home / National Sports / IPL-2020 : चोरी किया गया है एंथम सांग, रैपर का आरोप कंपोजर ने नकारा

IPL-2020 : चोरी किया गया है एंथम सांग, रैपर का आरोप कंपोजर ने नकारा

कोरोना महामारी के इस दौर में 19 सितम्बर से दस नवंबर तक यूएई में हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सामने मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक ओर तो बीसीसीआई खिलाड़ियों को संक्रमण से बचाने के लिए जूझ रहा है तो खाली स्टेडियम में होने वाले मैचों के चलते उसे टिकट बिक्री से होने वाले रेवेन्यू का नुकसान भी उठाना पड़ेगा।

वैसे कई खिलाड़ियों व सदस्यों के कोरोना पाजिटिव होने से उसकी मुश्किलें बढ़ गयी है। इस बीच आईपीएल के एंथम सांग “आएंगे हम वापस” को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है जब इस एंथम की लिरिक्स के चोरी का होने का प लग गया है। गाने को कॉपी करने का आरोप ट्विटर यूजर कृष्णा ने लगाते हुए दावा किया कि ये उनका पुराना सांग है।

ये सांग उन्होंने आईपीएल के लिए ही लिखा था लेकिन आईपीएल के आयोजकों ने बिना उनकी अनुमति के इसे कॉपी कर लिया। दूसरी ओर एंथम के कंपोजर प्रणव अजय राव ने इसे नकारते हुए एंथम सांग के ओरिजिनल होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि रैपर कृष्णा का यह कहना कि 2017 के टाइटल ट्रैक “देख कौन आया वापस” की लिरिक्स हमने कापी की है लेकन ये आरोप झूठा है।

उन्होंने कहा कि इसे हमने कोरोना महामारी को देखते हुए तैयार किया है, इसकी टैगलाइन “जितना बड़ा झटका” उतनी ही मजबूत वापसी- दी है। इस संबंध में प्रणव ने म्यूजिक कंपोजर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमसीएआई) का प्रमाण पत्र भी दिखाया जिसमें स्पष्ट लिखा है कि उनका गीत ओरिजनल है। इस बारे में कृष्णा ने सोशल मीडिया पर जवाब दिया कि मेरी प्रबंधन और कानूनी टीम इस मामले को देख रही है।

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...