Latest News
Home / International Sports / IPL-2020 : अली खान पहले अमेरिकी क्रिकेटर, इस टीम में होंगे शामिल

IPL-2020 : अली खान पहले अमेरिकी क्रिकेटर, इस टीम में होंगे शामिल

यूएई में 19 सितम्बर से हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीमों में देश-विदेश के कई खिलाड़ी है लेकिन अभी भी कई देश ऐसे है जिसके क्रिकेटर चाह कर भी इस लीग का हिस्सा नहीं बन सके। हालांकि आईपीएल में खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट तलाशने की कवायद में अमेरिका के 29 साल के तेज गेंदबाज अली खान की किस्मत चमक उठी है।

इन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर ) ने चोटिल तेज गेंदबाज हैरी गर्नी की जगह टीम में जगह दी जा रही है। अब केकेआर से जुड़ने वाले अली खान आईपीएल टीम में जगह बनाने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर हो गए है। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार उनकी पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ डील फाइनल नहीं हो सकी थी।

हैरी गर्नी कंधे में लगी चोट का इलाज करवा रहे है और उनकी अभी सर्जरी भी होनी है जिसके चलते उनका आईपीएल का सफर खत्म हो गया है।  बांग्लादेश प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेल चुके अली वेस्टइंडीज में संपन्न कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की विजेता त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम के सदस्य है।

अली खान ने सीपीएल में आठ मैच में 7.43 की इकोनमी रेट से आठ विकेट लिए थे। सीपीएल में उन्हें ड्वेन ब्रावो की सिफारिश पर शामिल किया गया था। यहां उन्होंने अपनी पहली गेंद पर दिग्गज कुमार संगकारा का विकेट झटका था। अली खान सीपीएल के साथ बांग्लादेश प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेल चुके हैं। बताते चले कि इस समय यूएई रवाना हो चुके अली खान के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो और कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम भी हैं।

About Aditya Srivastava

Check Also

Corona Effect : इस साल प्रीमियर बैडमिंटन लीग सीजन-6 टली

  प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के छठे सीजन को कोरोना महामारी की वजह से पोस्टपोन ...