Home / International Sports / IPL 2020 : जीत के साथ शान से पहुंचा मुंबई प्लेऑफ में

IPL 2020 : जीत के साथ शान से पहुंचा मुंबई प्लेऑफ में

प्रचंड फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव की नाबाद 79 रन की पारी के बदौलत गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को बुधवार को पांच विकेट से पराजित कर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया।

बेंगलुरु ने सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल की 74 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी से 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन का कमजोर स्कोर बनाया था। जवाब में मुंबई ने 19.1 ओवर में पांच विकेट 166 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। सूर्य ने 43 गेंदों पर नाबाद 79 रन की मैच विजयी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में मात्र 14 रन पर तीन विकेट लेकर बेंगलुरु पर ब्रेक लगा दिया। बेंगलुरु के लिए पडिकल ने 45 गेंदों पर 74 रन में 12 चौके और एक छक्का लगाया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने अच्छी शुरुआत की। देवदत्त पडिकल और आरोन फिंच की जगह टीम में शामिल किये गए जोश फिलिप ने पहले विकेट के लिए 75 ओवर में 71 रन की ठोस साझेदारी की। फिलिप को लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डी कोक ने स्टंप किया।

कप्तान विराट कोहली इस बार लम्बी पारी नहीं खेल पाए और जसप्रीत बुमराह ने उन्हें सौरभ तिवारी के हाथों कैच करा दिया। विराट का विकेट 95 के स्कोर पर गिरा। एबी डिविलियर्स ने 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे 15 रन बनाये लेकिन मुंबई के कप्तान कीरोन पोलार्ड की गेंद पर राहुल चाहर को कैच थमा बैठे। डिविलियर्स का विकेट 16वें ओवर में 131 के स्कोर पर गिरा।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...