Home / National Sports / आठवां फेरा लेकर हुई अंतरराष्ट्रीय पहलवान संगीता फ़ोगाट और बजरंग की शादी 

आठवां फेरा लेकर हुई अंतरराष्ट्रीय पहलवान संगीता फ़ोगाट और बजरंग की शादी 

द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान की तीसरे नंबर की बेटी व दंगल गर्ल गीता-बबीता की छोटी बहन संगीता फ़ोगाट ने अपना नया जीवन शुरू कर दिया है. उन्होंने बुधवार को पैतृक गांव बलाली में विश्व के नंबर वन पहलवान बजरंग पूनिया के साथ आठवां फेरा लिया. इसके साथ नवदंपति ने एक-एक पौधा भी  लगाया और  पर्यावरण को बचाने की अपील की.

ये  शादी हरियाणवी विधि विधान व पारम्परिक परम्परा अनुसार बजरंग पूनिया संग साधारण तरीके से  हुई जिसमे सभी रस्में हिंदू रीति-रिवाज से हुई. इसमें  संगीता ने पिता के घर में जयमाला और शादी की रस्म पूरी की.    शादी में आने वाले मेहमानों को कोरोना एडवाइजरी अनुसार मास्क व सेनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए बार-बार कहा गया जबकि बजरंग पूनिया 21 बारातियों के साथ आये थे.

फिर महाबीर पहलवान के घर में वरमाला के लिए तैयार  पंडाल में संगीता व बजरंग ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई.  इस शादी में गीता व बबीता फ़ोगाट के विवाह की तरह संगीता ने भी सात की जगह  8 फेरे लिए.

इस शादी  में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, गीता फ़ोगाट के पति व पहलवान पवन सरोहा, विनेश फ़ोगाट के पति व पहलवान सोमबीर राठी, बबीता फ़ोगाट के पति विवेक सुहाग और विदेशी कोच सहित कई अंतरराष्ट्रीय पहलवान आये थे.  अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई मेडल जीत चुकी संगीता फौगाट के पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान ने बताया कि शादी के सादगी से आयोजन का ध्यान रखा गया था.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...