Home / International Sports / कोरोना के चलते इस टीम ने थॉमस-उबेर कप से नाम लिया वापस

कोरोना के चलते इस टीम ने थॉमस-उबेर कप से नाम लिया वापस

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। आलम तो यह है कि कोरोना से बचने के लिए कई कड़े कदम उठाये जा रहे हैं लेकिन इसको अभी तक काबू नहीं किया जा सका है। इतना ही नहीं इसकी कोई दवा या फिर वैक्सीन को लेकर अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं है। कोरोना खेलों की दुनिया को भी प्रभावित कर रहा है।

इस वजह से खिलाड़ी काफी परेशान है और मैदान में वापसी भी नहीं कर पा रहे हैं। कोरोना वायरस की चिंताओं के चलते इंडोनेशिया ने प्रतिष्ठित थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। बता दें कि ये टूर्नामेंट डेनमार्क के आरहस में तीन से 11 अक्टूबर तक कराया जाना है।

इंडोनेशिया के बैडमिंटन अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि वे इस बात को लेकर चिंतित हैं कि टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित हो सकते हैं।

बयान के अनुसार, ”हर कोई उत्साहित था क्योंकि उन्हें बड़ा मौका दिख रहा था, लेकिन कोविड-19 के हालात देखते हुए इंडोनेशिया में और अन्य देशों में खिलाडय़िों के बीच संशय उठने लगे। इसके साथ ही डेनमार्क ओपन और डेनमार्क मास्टर्स से भी इंडोनेशिया के खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेगे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, ताईवान, थाईलैंड और दक्षिण कोरिया हैं ने भी इस टूर्नामेंट से किनारा कर किया है। अब देखना होगा अन्य देश इस टूर्नामेंट को लेकर क्या कदम उठाते है।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...