Home / National Sports / भारतीय पैरा साइकिलिस्ट करेंगे कश्मीर से कन्याकुमारी तक की यात्रा

भारतीय पैरा साइकिलिस्ट करेंगे कश्मीर से कन्याकुमारी तक की यात्रा

श्रीनगर। भारत के पहले पैरासाइक्लिस्ट और लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्डधारी आदित्य मेहता की अगुवाई में देश के शीर्ष पैरा साइक्लिस्ट इन्फिनिटी राइड 2020 के तहत कश्मीर से कन्याकुमारी तक यात्रा करने के लिए तैयार है. इस राइड का उद्देश्य देश में पैरा प्रतिभाओं के प्रति जागरूकता लाना है.

यह राइड सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा समर्थित आदित्य मेहता फाउंडेशन (एएमएफ) का है. यह राइड श्रीनगर के निशांत बाग से गुरुवार को शुरू हुई और सीमा सुरक्षा बल के निदेशक राकेश अस्थाना ने फ्लैग आफ किया. यह यात्रा कन्याकुमार के तिरुनेवेली में 29 दिसंबर को समाप्त होगी.

2020 संस्करण इस बार 41 दिनों का होगा और यह 34 शहरों को कवर करेगा. इन्फिनिटी राइड 2020 का यह छठा साल है, जिसका नेतृत्व इस बार बीएसएफ के जवान और एशियन पैरा साइक्लिंग चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता हरिंदर सिंह और एशियन गेम्स ट्रैक साइक्लिंग के कांस्य पदक विजेता गुरलाल सिंह करेंगे.

वे इस बार भाग लेने के साथ करीब 3801 किलोमीटर लंबी इस यात्रा के दौरान टीमों का नेतृत्व भी करेंगे. इस बारे में आदित्य  मेहता फाउंडेशन (एएमएफ) के संस्थापक आदित्य मेहता ने कहा कि कोविड-19 महामारी से हमारा मानसिक और शारीरिक फिटनेस प्रभावित हुआ है और मुझे उम्मीद है कि इन्फिनिटी राइड 2020 देश भर में और खासकर, पैरा प्रतिभागियों के बीच फिट इंडिया मूवमेंट के महत्व का संदेश देगा.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...