Home / International Sports / भारत में नहीं हुआ टी-20 वर्ल्ड कप-2021 तो फिर किस जगह होगा 

भारत में नहीं हुआ टी-20 वर्ल्ड कप-2021 तो फिर किस जगह होगा 

कोरोना महामारी के कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को इस साल स्थगित कर दिया गया था. इसके बदले अब ऑस्ट्रेलिया को 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी दी गयी है. वैसे भारत के पास टी-20 वर्ल्ड कप-2021 की मेजबानी रहेगी. इस बारे में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने हाल ही में हुई बैठक में फैसला लिया था.

हालांकि भारत में कोरोना का संक्रमण बुरी तरह से फैला है. इस समय देश में कुल 25 लाख 89 हजार 682 मामले हो गए है और 49 हजार 980 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके चलते लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि अगर 2021 में  टी-20 वर्ल्ड कप नहीं हुआ तो फिर किस जगह होगा.

वैसे फिलहाल भारत में टूर्नामेंट होने में अभी एक साल है लेकिन यदि कोरोना की महामारी के चलते भारत में टी-20 विश्व कप- 2021 म होने पर इसका आयोजन   श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई)  में रखा जा सकता है. हालांकि वैश्विक टूर्नामेंटो में बैकअप वेन्यू का  मानक प्रोटोकॉल होता है.

वही  आईसीसी टूर्नामेंट का बैकअप वेन्यू मानक प्रोटोकॉल के अनुसार होता है लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार इसका पूरा ध्यान रखा जाता है. वैसे भारत में कोरोना से काफी बुरा हाल है और इस साल आईपीएल यूएई में कराया जा रहा है. फिलहाल  बीसीसीआई अभी इस बारे में कुछ  बोलने को तैयार नहीं है.

वैसे सूत्री के अनुसार बीसीसीआई अपने घरेलू सत्र के टूर्नामेंट के लिए अस्थाई योजना बना रहा है. इस बारे में एक क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार जानकारी के अनुसार 2021 में  टी-20 वर्ल्ड कप के बैकअप वेन्यू  प्रोटोकॉल में श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) है.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.