Home / International Sports / भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज : मैदान में मैच देख सकेंगे इतने खेल प्रेमी 

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज : मैदान में मैच देख सकेंगे इतने खेल प्रेमी 

कोरोना काल में अब धीमे-धीमे क्रिकेट सीरीज की शुरुआत हो गयी है लेकिन अब स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री नहीं है.  इसी बीच टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैच होंगे. अब एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टेस्ट सीरीज के लिए दर्शकों को सीमित संख्या में मैदान में आने दिया जायेगा.

ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत   27 नवंबर को सिडनी में पहले वनडे से की जाएगी. इसके बाद टी-20 सीरीज होगी. फिर 17 दिसंबर से एडिलेड में टेस्ट सीरीज होगी.  सीरीज  बायो-सिक्योर बबल में होगी.  इस बारे में क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार एडिलेड ओवल में 17 दिसंबर से  होने वाले पहले टेस्ट में  50 फीसदी टिकट बिकेंगे.

यानि डे-नाइट टेस्ट में हर दिन 27,000 दर्शक मैच देखेंगे.  इसके साथ सिडनी में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए 50 फीसदी (23000 टिकट) और ब्रिसबेन में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए 75 फीसदी (30000 टिकट) बिकेंगे. वही  26 से 30 नवंबर तक मेलबर्न में होने वाले बाक्सिंग डे टेस्ट में कुल क्षमता के 25 फीसदी टिकट बिकेंगे.

वही पहले टेस्ट के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इंडिया वापस आ जाएंगे आएंगे क्योंकि जनवरी में उनकी वाइफ अनुष्का शर्मा  बच्चे को जन्म देगी. इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा कि  जब से उन्होंने बताया तजा कि वो पापा बनने वाले है, हमें इसका अंदेशा था. इसके बावजूद ये अच्छा रहेगा कि विराट कोहली  तीन वनडे, तीन टी-20 मैच के साथ एक टेस्ट मैच में हिस्सा लेंगे.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...