Home / International Sports / पिंक बॉल से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट की जंग होगी शुरू 

पिंक बॉल से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट की जंग होगी शुरू 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से एडीलेड में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जायेगा. पिंक बॉल से होने वाले  डे नाईट मैच में कप्तानी कर रहे विराट कोहली इस मैच के बाद भारत लौट जायेंगे. इस मैच में टीम इंडिया में  ओपनर बल्लेबाज के तौर पर पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल होंगे जबकि  शुभमन गिल को भी मौका नहीं मिला.

मैच सुबह 9:30 बजे शुरू से

इसके साथ दूसरे प्रैक्टिस मैच में बेहतरीन शतक जड़ने वाले  ऋषभ पंत  की जगह रिद्धिमान साहा प्लेइंग इलेवन में शामिल किये गए है.
इसके साथ रवींद्र जडेजा के पूरी तरह फिट न होने पर हनुमा विहारी को उतारा जा सकता है. लेकिन गेंदबाज के तौर पर जडेजा की प्लेइंग इलेवन में जगह तय है.

इसके साथ में स्पिनर के तौर पर आर अश्विन और तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह भी है. वही ऑस्ट्रेलिया टीम से डेविड वार्नर के चोटिल होने से मुश्किल में है  लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम डे-नाइट टेस्ट के ज्यादा अनुभव और घरेलू हालातों का फायदा उठाने की कोशिश करेगी. वॉर्नर ने पहले दो वनडे में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी.

फिर वो चोट के चलते बाहर ही गए है.  वही आस्ट्रेलिया कप्तान टिम पेन के अनुसार कैमरन ग्रीन टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ गुलाबी गेंद डे नाईट टेस्ट में डेब्यू करेंगे.  कैमरन ग्रीन ने ‘भारत ए’ के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच में  शतक जड़ा था.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : जो बर्न्स, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, टिम पेन (विकेटकीपर/कप्तान), कैमरोन ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नैथन ल्योन और जोश हेजलवुड.

भारतीय टीम  : मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, पृथ्वी शॉ, आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...