Home / International Sports / इस मामले में आइडियल के बराबर पहुंचे नोवाक जोकोविच 

इस मामले में आइडियल के बराबर पहुंचे नोवाक जोकोविच 

दुनिया के नंबर वन टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच अब अपने आदर्श की बराबरी पा आ गए है. दरअसल नोवाक टेनिस करियर में छठी बार टॉप पर रहते हुए साल का समापन करेंगे और इस मामले में उन्होंने अमेरिका के पीट सम्प्रास के रिकॉर्ड की  बराबरी कर ली है.  जोकोविच ने  इस पर ख़ुशी जताते हुए कहा कि अपने बचपन के हीरो के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली हैं.

जोकोविच का साल का समापन नंबर वन प्लेयर के तौर पर करना 20 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता स्पेन के राफेल नडाल सोफिया में अगले सप्ताह होने वाले एटीपी टूर्नामेंट से हटने से ही पक्का हो गया था.  सम्प्रास 1993 से 1998 तक नंबर वन रहे है और  जोकोविच ने सर्वाधिक सप्ताह नंबर वन रहने के मामले में इस साल सितम्बर में सम्प्रास को पीछे छोड़ा.

नोवाक ने  जनवरी में एटीपी कप  फिर रिकॉर्ड आठवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था. उन्होंने सिनसिनाटी मास्टर्स और  रोम में रिकॉर्ड 36वां एटीपी मास्टर्स की ट्राफी जीती.

अब  और सोमवार को नंबर वन  पर उनका 294वां सप्ताह शुरू होगा  और जोकोविच का इरादा स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के रिकॉर्ड 310 सप्ताह नंबर वन रहने के रिकॉर्ड तोडना है जिसके लिए उन्हें आठ मार्च का इंतजार करना होगा.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...