Home / International Sports / यूएई के दो क्रिकेटरों के खिलाफ आईसीसी का एक्शन, भ्रष्टाचार का आरोप

यूएई के दो क्रिकेटरों के खिलाफ आईसीसी का एक्शन, भ्रष्टाचार का आरोप

भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन के आरोप के चलते  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दो क्रिकेटरों पर गाज गिर गयी है. जानकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा इन दो क्रिकेटरों आमिर हयात और अशफाक अहमद को से अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है.

इस बारे में आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार खिलाड़ियों 13 सितंबर से 14 दिन के अंदर तक जवाब दे सकेंगे. अब आईसीसी इस मामले में आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगी. आमिर और अशफाक पर आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद 2.1.3 के तहत आरोप के अलावा  अनुच्छेद 2.4.2 से लेकर अनुच्छेद 2.4.5 के चार अन्य आरोप भी तय हुए हैं.

अशफाक को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा  ने पिछले साल अक्टूबर में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर के समय सस्पेंड किया था और कहा गया था कि दोनों ने रिश्वत लेकर लचर प्रदर्शन और मैच फिक्स करने की कोशिश की थी.

उसके बाद दोनों सस्पेंड कर दिए गये थे लेकिन औपचारिक आरोप तय नहीं हुए थे. बताते चले कि मध्यम गति का गेंदबाज 38 साल के आमिर  हयात ने नौ वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वही 35 वर्षीय अशफाक 16 वनडे और 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में खेल चुके है.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...