Latest News
Home / National Sports / हॉकी कप्तान मनप्रीत की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, लेकिन इस बात की खल रही कमी

हॉकी कप्तान मनप्रीत की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, लेकिन इस बात की खल रही कमी

खेलों की दुनिया को दोबारा शुरू करने की कवायद को खिलाड़ियों के संक्रमित होने से झटका लग रहा है। इस बीच हाल ही में बेंगलुरू में भारतीय हॉकी शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह सहित छह प्लेयर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी।

हालांकि अब कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद व्यक्तिगत सत्र में अभ्यास सत्र में शुरू कर दिया है लेकिन उन्हें बाकी टीम के साथ नहीं होने की कमी साल रही है। उन्होंने कहा कि टीम के हमारे साथी अब मैदान पर हैं लेकिन हम अभी भी क्वारंटाइन में है। हालांकि इस अनुभव से कैसे भी हालात का सामना करने के लिए हम मानसिक रूप से मजबूत हो रहे है।

इलाज के अनुभव से मानसिक रूप से मजबूत होने में मिली मदद

अस्पताल में रह चुके इस मिडफील्डर ने उस दौरान क्वारंटाइन पीरियड में बिताए समय को अपने व अन्य पाजिटिव प्लेयर के लिए काफी मानसिक दबाव वाला बताया। इसके चलते मैं एक माह तक प्रैक्टिस से दूर रहा जो काफी दुष्कर था क्योंकि हमारी कोशिश रहती है कि हर दिन खेल में सुधार करते हुए और अच्छा करने की।

मनप्रीत ने ये भी कहा कि टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव मिलने के बाद तनावग्रस्त हो गए थे लेकिन अस्पताल में अच्छी सुविधाएं मिली। हमसे हॉकी इंडिया के अधिकारी खाने की क्वालिटी, उपचार सही तरीके से होना व रक्त में आक्सीजन की नियमित जांच के बारे में रोज पूछते थे। इसके साथ हमारी कोचिंग स्टाफ व अन्य टीम के साथियों से वीडियो कॉल से बात होती थी। इससे हमारा मनोबल बना रहा। वहीं भारतीय खेल प्राधिकरण का रवैया भी काफी सहयोगात्मक रहा।

About Aditya Srivastava

Check Also

जोनल आधार पर होंगे रणजी ट्रॉफी के मैच! 

कोरोना काल में दूसरे देशो में भले ही क्रिकेट शुरू हो गया है लेकिन भारत ...