Home / National Sports / गूगल सर्च टॉप ट्रेंडिंग : आईपीएल ने किया टॉप, कोरोना वायरस भी पिछड़ा

गूगल सर्च टॉप ट्रेंडिंग : आईपीएल ने किया टॉप, कोरोना वायरस भी पिछड़ा

जेंटलमैन गेम कहे जाने वाले क्रिकेट का खुमार कई देशों पर हावी है. खासकर भारत में तो क्रिकेट की ऐसी दीवानगी है कि बाकि सब पीछे छूट जाता है. इसका प्रमाण इसी से मिलता है कि  2020 में कोरोना वायरस के चलते मार्च से सितंबर के बीच भारतीय क्रिकेट फैन्स इंडियन क्रिकेटर्स को खेलते हुए नहीं देख सके,

उन्हें अपने चहेते क्रिकेटर्स को देखने का चांस तब मिला जब इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को कोरोना वायरस के चलते यूएई) में कराया गया था और 13वां सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच हुआ जिसमे मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार आईपीएल का ख़िताब जीता.  इस दौरान आलम ये रहा कि  गूगल सर्च की टॉप ट्रेंडिंग क्वेरी में  आईपीएल सबसे आगे रहा यहाँ  तक कि  कोरोना वायरस भी पीछे रह गया.

वैसे तो कोरोना वायरस के बारे में भी काफी सर्च किया गया लेकिन भारत में गूगल सर्च पर टॉप ट्रेंडिंग क्वेरी में भी आईपीएल ने टॉप कर लिया. गूगल इंडिया के अनुसार इस साल  2020 में सर्च में आईपीएल के 13वें सीजन को सबसे ज्यादा भी तलाशा गया जिससे आईपीएल टॉप ट्रेंडिंग क्वेरी में टॉप करने के साथ सबसे अधिक सर्च होने वाला स्पोर्टिंग और न्यूज इवेंट भी बन गया.

इसके साथ कोरोना वायरस, यूएस प्रेसिडेंशियल इलेक्शन, बिहार इलेक्शन रिजल्ट और दिल्ली इलेक्शन भी सर्च इंजन में टॉप ट्रेंडिंग में रहे.  बताते चले कि आईपीएल मार्च में होना  था लेकिन उस समय कोरोना वायरस के प्रसार के चलते इसे टाल दिया गया था.  वैसे 2020 में यूरोपियन चैंपियनशिप, टोक्यो ओलंपिक और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो टाल दिए गए या रद्द कर दिए गए. इस समय कुछ स्पोर्ट्स इवेंट हुए भी हो तो कड़े कोरोना प्रोटोकॉल के साथ बायो सिक्योर बबल में आयोजित किए गए है.

 

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...