Latest News
Home / International Sports / ENG vs AUS : मैक्सवेल के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, सीरीज पर कंगारुओं का कब्जा

ENG vs AUS : मैक्सवेल के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, सीरीज पर कंगारुओं का कब्जा

ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में 3 विकेट से हराकर से तीन मैचों 2-1 से अपने नाम कर ली। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 में मिली हार का बदला भी ले लिया है। मैक्सवेल के शानदार प्रदर्शन के मैन ऑफ द मैच व सीरीज के खिताब से सम्मानित किये गए।

बुधवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 303 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके पांच विकेट पर 73 रन गिर गए थे लेकिन इसके मैक्सवेल ने एलेक्स कैरी ने शतक जडक़र ऑस्ट्रेलिया को दोबारा मैच में ला दिया।

मैक्सवेल ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 90 गेंदों पर सात छक्के व चार चौकों की मदद से 108 रन बनाये जबकि एलेक्स कैरी 114 गेंद पर 2 छक्के, 7 चौके की मदद से 106 रन का योगदान दिया।

दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 225 रनों की साझेदारी की। इससे पहले इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 302 रन मजबूत स्कोर बनाया था

। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 49.4 ओवरों में 305/7 रन बना बेहतरीन जीत हासिल की। इंग्लैंड की तरफ से बेयरस्टॉ ने 126 गेंदों पर 12 चौके और 2 छक्के की मदद से 112 रनों की अहम पारी खेली। बेयरस्टो ने सैम बिलिंग्स (58 गेंदों पर 57) के साथ 5वें विकेट के लिए 114 रन जोडक़र इंग्लैंड को 4 विकेट पर 96 रन की खराब स्थिति से उबारा।

About Sports Zone Desk

Check Also

LPL : आखिर क्यों अफरीदी गॉल ग्लैडिएटर्स से नहीं खेलेंगे ये दो मैच 

26 नवंबर से  शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में  खेल रही  फ्रेंचाइजी  गॉल ...