Home / National Sports / पूर्व इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर एमपी सिंह की हेल्प के लिए गावस्कर की फाउंडेशन’ की पहल 

पूर्व इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर एमपी सिंह की हेल्प के लिए गावस्कर की फाउंडेशन’ की पहल 

दिग्गज पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने पूर्व भारतीय हॉकी प्लेयर एमपी सिंह की सहायता की है. गावस्कर की संस्था ‘द चैंप्स फाउंडेशन’ ने हॉकी ओलिंपियन मोहिंदर पाल सिंह की सहायता की है. गावस्कर की ये संस्था दो दशक से अधिक समय से उन प्लेयर्स की सहायता की है जो वित्तीय समस्याओं  का सामना  कर रहे है.

एमपी सिंह के नाम से फेमस मोहिंदर पाल सिंह किडनी की बीमारी के शिकार हैं और वो डायलिसिस पर हैं. किडनी ट्रांसप्लांट के लिए उन्हें किसी ‘डोनर’ का इंतजार है. गावस्कर  के अनुसार एमपी सिंह के बारे में मुझे एक अखबार से जानकारी मिली. पूर्व भारतीय हॉकी प्लेयर एमपी सिंह उस हॉकी टीम में थे जिसने 1988 सोल ओलंपिक में भाग लिया था.

वो मोहम्मद शाहिद, एमएम सोमाया, जूड फेलिक्स, परगट सिंह के साथ खेले हैं. 71 वर्षीय पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान के अनुसार ऐसी कोई संस्था नहीं थी जो पूर्व स्टार प्लेयर्स की सहायता करें.  क्रिकेटर के अनुसार, शिक्षा, स्वास्थ्य, बच्चों और वृद्ध नागरिकों के लिए काफी संस्थाएं हैं लेकिन पूर्व इंटरनेशनल प्लेयर्स के लिए नहीं. इसलिए मैंने निजी योगदान के साथ एक फाउंडेशन बनने का सोचा. गावस्कर की फाउंडेशन ने 21 पूर्व प्लेयर्स की सहायता की है.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...