Home / International Sports / French Open : एक दिन में 1500 दर्शकों की स्टेडियम में इंट्री

French Open : एक दिन में 1500 दर्शकों की स्टेडियम में इंट्री

कोरोना काल में क्रिकेट, फुटबॉल व टेनिस सहित कई खेलों के टूर्नामेंट शुरू हो चुके है। हालांकि सभी टूर्नामेंट बिना दर्शकों के खेले गए। इस बीच फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में दर्शकों की अनुमति दिये जाने के बाद ये ग्रैंड स्लैम दर्शकों के साथ होने वाला टेनिस का पहला टूर्नामेंट हो गया है।

इसी के साथ आयोजकों ने सख्त कोविड प्रोटोकाल भी जारी कर दिए है लेकिन एक दिन पहले दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति देने के बाद अब आयोजकों ने इस बारे में स्पष्ट जानकारी देते हुए बताया कि एक दिन में सिर्फ 1500 दर्शक मैच देखने स्टेडियम में आ सकेंगे। जानकारी के अनुसार महासंघ की स्टेडियम की क्षमता के 50 से 60 फीसदी यानि रोज लगभग 20,000 प्रशंसकों को बुलाने की योजना थी।

इसके लिए रोलां गैरो को तीन जोन में बांटने और दर्शकों को भी उसी हिसाब से बांटने की योजना हैं। इसके साथ ही 27 सितम्बर से 11 अक्टूबर तक होने वाले इस टूर्नामेंट में खिलाड़ी आयोजकों द्वारा बुक दो होटलों में ही ठहर सकेंगे जिसमें उन्हें कोई छूट नहीं मिलेगी। वहीं खिलाड़ियों के आते ही उनकी कोरोना की जांच होगी और पहले टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव होने पर उन्हें मान्यता पत्र मिल जाएगा।

कोरोना काल में हो रहा फ्रेंच ओपन, मैच देख सकेंगे इतने दर्शक

 

इन सभी की 72 घंटे बाद भी कोरोना की जांच होगी। इसके साथ ही खिलाड़ियों की हर पांच दिन में कोरोना की जांच होगी। इसके साथ ही आयोजकों ने शुरू में ही हार जाने वाले खिलाड़ियों को ज्यादा ईनामी राशि देने का निर्णय लिया है। अब पहले राउंड में हार जाने वाले खिलाड़ी को पिछले वर्ष के मुकाबले 30 फीसदी ज्यादा पुरस्कार मिलेगा जो 60 हजार यूरो होगी।

वहीं क्वॉलीफाइंग के पहले राउंड में हार का सामना करने वाले खिलाड़ी को 10 हजार यूरो मिलेंगे। वैसे कोरोना महामारी के चलते खिलाड़ियों के लिए ये साल काफी खराब रहा है। बताते चले कि क्ले कोर्ट का यह टूर्नामेंट मई में होना था जिसे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए पोस्टपोन कर दिया गया था।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...