Home / International Sports / French Open : एंडी मरे वाइल्ड कार्ड से एंट्री पाने वाले अकेले गैर फ्रांसीसी

French Open : एंडी मरे वाइल्ड कार्ड से एंट्री पाने वाले अकेले गैर फ्रांसीसी

कोरोना काल में आयोजित यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पूर्व विश्व नंबर एक ब्रिटेन के एंडी मरे कुछ ख़ास नहीं कर सके थे. इस बीच माह  के अंत में होने वाले फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट में इस अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी  एंडी मरे को वाइल्ड कार्ड से एंट्री मिली है.

अब चोटों के चलते रैंकिंग में 129वे पायदान पर खिसकने वाले  एंडी मरे इस  ग्रैंडस्लैम में वाइल्ड कार्ड से एंट्री पाने वाले आठ खिलाड़ियों में वो अकेले गैर फ्रांसीसी हैं. वो 2016 में फ्रेंच ओपन फाइनल में उपविजेता रहे थे.  इस बार महिला र्ग में कनाडा की यूजीनी बूचार्ड और बुल्गारिया की स्वेताना पिरोंकोवा को वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली हैं.

वैसे  यूएस ओपन में भी वाइल्ड कार्ड एंट्री पाने वाले एंडी मरे दूसरे दौर में हार गए थे.  ये टूर्नामेंट भी कड़े कोविड प्रोटोकॉल में होगा.  आगामी 27 सितम्बर से 11 अक्टूबर तक होने वाले फ्रेंच ओपन के लिए पहुचने पर कोरोना टेस्ट होगा.इस टेस्ट का रिजल्ट निगेटिव मिलने पर उन्हें मान्यता पत्र मिलेगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 72 घंटों के अंदर होगा और हर पांच दिन पर कोरोना टेस्ट होगा.

इसके साथ फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट में एक दिन में 1500 दर्शक ही मैच देख सकेंगे.वैसे  महासंघ स्टेडियम की क्षमता के 50 से 60 फीसदी यानी प्रतिदिन लगभग 20000 प्रशंसकों की एंट्री चाहता है. इसके लिए रोलां गैरो को तीन जोन में बांटकर दर्शक भी इसी हिसाब से  बांटे जायेगे.

इसके साथ खिलाड़ियों को आयोजकों द्वारा बुक कराए गए दो होटलों में ही ठहरना होगा और इसमें कोई छूट नहीं मिलेगी.इसके साथ इस बार  शुरुआत में हारने वाले खिलाड़ियों को ज्यादा पुरस्कार राशि मिलेगी. इसमें पहले राउंड में हारने वालेको पिछले वर्ष के मुकाबले 30 फीसदी ज्यादा 60 हजार यूरो की राशि मिलेगी और क्वॉलिफाइंग के पहले राउंड में हारने  वाले को 10 हजार यूरो का चेक मिलेगा.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...