Home / International Sports / French Open-2020 : विक्टोरिया अजारेंका उलटफेर की शिकार, नडाल जीते

French Open-2020 : विक्टोरिया अजारेंका उलटफेर की शिकार, नडाल जीते

महिला वर्ग में यूएस ओपन की उप विजेता विक्टोरिया अजारेंका फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट में महिलस एकल के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार हो गई। दूसरी ओर पुरुष एकल में पिछले चैंपियन राफेल नडाल ने आसान जीत से तीसरे दौर में जगह बना ली।
161वीं रैंकिंग की अन्ना श्मीडलोवा ने दसवीं विक्टोरिया अजारेंका के खिलाफ 6-2, 6-2 से उलटफेर भरी जीत दर्ज की।

मीडलोवा ने पहले दौर में वीनस विलियम्स को हराकर सबको चौंकाया था। वहीं दूसरे वरीय नडाल ने अमेरिका के मैकेंजी डोनल्ड को 6-1, 6-0, 6-3 से मात दी। अब नडाल की भिड़ंत जापान के निशिकोरी और इटली के स्टेफानो ट्रेवागलिया के बीच मैच के विजेता से होगी। नडाल रिकॉर्ड 13वां रोलां गैरां खिताब जीतने और रोजर फेडरर के 20 मेजर खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी की कोशिश कर रहे है।

पुरुष एकल में ही तीसरे वरीय डॉमिनिक थिएम ने अमेरिका के जैक सॉक को 6-1, 6-3, 7-6 से हराया। वहीं 6वें वरीय स्टान वावरिंका ने जर्मनी के डॉमिनिक कोफर को चार सेट तक चले मैच में मात दी। पुरुष वर्ग में ही 20 साल के क्वालीफायर सेबेस्टिन कोर्डा ने दूसरे दौर में 21वीं वरीय जॉन इसनेर को 6-4, 6-4, 2-6, 6-4 से हराया जबकि उन्होंने पहले दौर में आंद्रियास सेप्पी को हराया था।

सेबेस्टिन ने इससे पहले फ्रेंच ओपन में दो अनुभवी खिलाड़ियों को मात दी थी। महिला एकल के दूसरे दौर में यूक्रेन की तीसरी वरीय एलिना स्वितोलिना ने रेनाटा जाराजुआ को 6-3, 0-6, 6-2 से मात दी थी।

वैसे पूर्व नंबर एक और दो बार की ऑस्ट्रेलियाई ओपन विजेता अजारेंका की हार के चलते ये कहा जा सकता है कि यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह चारों महिला खिलाड़ी अब टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इससे जेनिफर ब्राडी पहले दौर ही हार गईं थी तो यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका फ्रांस की यात्रा नहीं कर सकी थीं। दूसरी ओर सेरेना विलियम्स टखने की चलते फ्रेंच ओपन से हट चुकी थी।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...