Home / International Sports / विराट कोहली-पीएम मोदी सहित चार भारतीय इस लिस्ट में

विराट कोहली-पीएम मोदी सहित चार भारतीय इस लिस्ट में

टीम इंडिया के सफलतम कप्तानों में से एक व इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली। यूगोव द्वारा किए गए इस सर्वे के अनुसार दुनिया के 20 सबसे प्रशंसनीय लोग (मोस्ट एडमायर्ड) की लिस्ट में एकमात्र भारतीय क्रिकेटर हैं।

वैसे विराट कोहली अन्य क्रिकेटरों से लोकप्रियता में सबसे आगे है। इस सर्वे में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ एक्टर शाहरुख खान भी है। इस लिस्ट में चार भारतीय है जिसमें पीएम मोदी मोस्ट एडमायर्ड लिस्ट में चौथे और अमिताभ बच्चन 14वें पायदान पर है। कोहली इस लिस्ट में 16वें पायदान पर है और शाहरुख खान 17वें पायदान पर हैं।

सर्वे में बराक ओबामा को सबसे ज्यादा 8.9 एडमायरेशन रेटिंग अंक, बिल गेट्स को 8.3, शी जिनपिंग को 5.1 और पीएम नरेंद्र मोदी को 4.7ः एडमायरेशन रेटिंग अंक मिले हैं। इस लिस्ट में शीर्ष पर पूर्व अमेरिकी बराक ओबामा है।

लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स दूसरे, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग तीसरे, फिल्म अभिनेता जैकी चैन पांचवें, सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो छठे, चीनी कंपनी अलीबाबा के फाउंडर जैक मा सांतवें, धर्मगुरू दलाई लामा आठवें, इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क नौंवे और एक्टर कीनू रीव्स दसवें पायदान पर है।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...