Home / National Sports / कोरोना पाजीटिव पूर्व टेस्ट क्रिकेटर चेतन चौहान वेंटीलेटर पर, किडनी फेल, हालत गंभीर

कोरोना पाजीटिव पूर्व टेस्ट क्रिकेटर चेतन चौहान वेंटीलेटर पर, किडनी फेल, हालत गंभीर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान में  उत्तर प्रदेश सरकार में  होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है. हालांकि किडनी फेल होने से उनकी हालत ख़राब होने के बाद अब उन्हें  वेंटीलेटर लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है.  हालांकि डॉक्टरों के अनुसार उनकी हालत अभी भी गंभीर है.

गत  19 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती किये गए थे लेकिन किडनी और ब्लड प्रेशर की दिक्कत के बाद शुक्रवार को वो गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती किये गए थे. यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के पास सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय का प्रभार है जबकि इससे पहले वो खेल मंत्री भी रहे है.

बीजेपी से दो बार के लोकसभा सांसद रहे 73 वर्षीय चेतन चौहन अमरोहा जिले के नौगांवा विधानसभा से विधायक रहे है. भारतीय क्रिकेट टीम में बल्लेबाजी की अहम कड़ी रहे चेतन चौहान दिग्गज सुनील गावस्कर के लम्बे समय तक सलामी जोड़ीदार रहे है. उन्होंने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेले है और दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन में कई पदों पर भी रहे है.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.